×

बजट 2020 पेश होने से पहले: राहुल का सरकार पर बड़ा हमला...

एक तरफ देश में NRC और CAA को लेकर बवाल चल रहा है। लेकिन इन सबके बीच मोदी सरकार अपने नए कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट पेश किया जाएगा।

Roshni Khan
Published on: 10 Jan 2020 10:19 AM GMT
बजट 2020 पेश होने से पहले: राहुल का सरकार पर बड़ा हमला...
X
फाइल फोटो

नई दिल्ली: एक तरफ देश में NRC और CAA को लेकर बवाल चल रहा है। लेकिन इन सबके बीच मोदी सरकार अपने नए कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट पेश किया जाएगा। मोदी सरकार की ओर से लगातार बैठकों का दौर जारी है और अब विपक्ष ने भी हमला शुरू कर दिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर मोदी सरकार के बजट को #सूटबूटबजट बताया और कहा कि पीएम सिर्फ अपने कुछ चंद दोस्तों के साथ मिलकर बजट तैयार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:गर्भवती को भी नहीं छोड़ा: दबंगों ने कर दिया ऐसा हाल जिसे कोई सोच भी नहीं सकता

राहुल गांधी ने वीडियो जारी कर PM मोदी को बताया झूठा, BJP ने दिया जवाब

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मोदी की सबसे व्यापक बजट पर चर्चा सिर्फ कुछ अमीर दोस्तों के साथ ही सीमित है। देश के किसान, युवा, महिला, सरकार की राय लेने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोई इच्छा नहीं है। इसी के साथ राहुल गांधी ने #SuitBootBudget का भी इस्तेमाल किया।



— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) January 10, 2020

आपको बता दें कि आने वाली 01 फरवरी को मोदी सरकार 2।0 का बजट पेश किया जाएगा। इस बार वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी जो दूसरे कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट होगा।

पीएम कर रहे हैं लगातार बैठकें

कुछ दिनों पहले पीएम मोदी ने देश के कुछ प्रमुख बिजनेसमैन के साथ बैठक की थी, इसके अलावा नीति आयोग के साथ भी बैठक में हिस्सा लिया था और बजट पर चर्चा की थी। बिजनेसमैन के साथ हुई बैठक में मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, रतन टाटा के साथ-साथ बहुत सी दिग्गज हस्तियां शामिल हुई थीं।

पीएम मोदी की ये बैठकें विपक्ष के निशाने पर इसलिए भी हैं क्योंकि दोनों ही बैठकों में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शामिल नहीं थीं। बिजनेसमैन के साथ पीएम मोदी खुद मिले थे, जबकि नीति आयोग के साथ बैठक में अमित शाह, नितिन गडकरी समेत कुछ अन्य बड़े मंत्री थे।

हुए 6 बड़े ऐलान: सरकार का ये तोहफा आपको देगा बड़ी राहत

ये भी पढ़ें:जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग, SC ने केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बैठक में ना शामिल होने पर बीजेपी ने तर्क दिया था कि वह पार्टी से संबंधित कुछ काम में व्यस्त थीं। आपको बता दें कि इन बैठकों के अलावा पीएम ने ट्वीट कर आम लोगों से भी बजट 2020 के लिए कुछ सुझाव मांगे थे।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story