×

रेल हादसे से कोहराम: बिना ड्राइवर उल्टी दौड़ती रही ट्रेन, फिर हुआ ऐसा...

मालगाड़ी जब रोल होने लगी तो ट्रेन के इंजन में टोकन पोर्टर मौजूद थे। जब ट्रेन की स्पीड बढ़ती गई तो पोर्टर इंजन के सहारे किसी तरह 24 किलोमीटर तक झूलता हुआ बिमलगढ़ पंहुचा। इस दौरान पोर्टर के शरीर में कई जगहों पर चोटे आईं।

Newstrack
Published on: 23 Dec 2020 7:25 AM GMT
रेल हादसे से कोहराम: बिना ड्राइवर उल्टी दौड़ती रही ट्रेन, फिर हुआ ऐसा...
X
रेल हादसे से कोहराम: बिना ड्राइवर उल्टी दौड़ती रही ट्रेन, फिर हुआ ऐसा...

झारखंड: स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी पीछे की तरफ दौड़ने लगी जिसको लेकर झारखंड के चक्रधरपुर रेल मंडल के बीमलगढ़ रेलवे यार्ड में हडकंप मच गया। मंगलवार की शाम करीब सात बजे एक मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। बता दें कि यह मालगाड़ी आयरन अयस्क लेकर रेलवे यार्ड से निकल कर राउरकेला की तरफ आ रहा थी।

मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए

बताया जा रहा है कि अचानक मालगाड़ी पीछे की तरफ रोल हो जाने के कारण उसके चार डिब्बे पटरी से उतर गए। घटना की खबर मिलते ही राहतकार्य के लिए बंडामुंडा रेलवे यार्ड से क्रेन के अलावा अधिकारियों व इंजीनियरों की टीम बिमलगढ़ के लिए रवाना हो गई।

मालगाड़ी बरसुआ रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी

यह मालगाड़ी बरसुआ रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी, जब अचानक से ट्रेन रोल होना शुरू हुई। रोल होने के बाद ट्रेन पीछे की तरफ चलते हुए बिमलगढ़ रेलवे स्टेशन की तरफ बढ़ने लगी। इस दौरान ट्रेन करीब 100 की रफ्तार पर दौड़ने लगी थी।

train run in reverse without driver-2

ये भी देखें: जालसाज दादी : 1 करोड़ की धोखाधड़ी में शामिल, 5000 के लिए उठाया बड़ा कदम

करीब छह रेलवे क्रॉसिंग को पार कर गई

ट्रेन बरसुआ से बिमलगढ़ रेलवे स्टेशन तक रोल होकर जाने के दौरान करीब छह रेलवे क्रॉसिंग को पार कर गई। ट्रेन के आने की सूचना नहीं मिलने के कारण सभी रेलवे क्रॉसिंग खुले हुए थे।

शंटर और पोर्टर दोनों बुरी तरह घायल

मालगाड़ी जब रोल होने लगी तो ट्रेन के इंजन में टोकन पोर्टर मौजूद थे। जब ट्रेन की स्पीड बढ़ती गई तो पोर्टर इंजन के सहारे किसी तरह 24 किलोमीटर तक झूलता हुआ बिमलगढ़ पंहुचा। इस दौरान पोर्टर के शरीर में कई जगहों पर चोटे आईं। हादसे के दौरान बरसुआ रेलवे यार्ड पर ड्यूटी में तैनात शंटर चटर्जी बुरी तरह घायल हो गया है। घटना के बाद शंटर और पोर्टर दोनों को ही बिमलगढ़ रेलवे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है।

ये भी देखें: राहुल गांधी का पीएम मोदी से सवाल: भारत में टीकाकरण कब, शेयर किया ये ग्राफ

घटना की जानकारी आग की तरह पूरे चक्रधरपुर रेलमंडल के साथ-साथ दक्षिण पूर्व रेलवे ज़ोन के मुख्यालय तक पंहुच गई। जिसके बाद चक्रधरपुर डीआरएम विजय कुमार साहू घटनास्थल के लिए रवाना हो गए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story