×

रेलवे का बड़ा ऐलान: यात्रियों की हुई बल्ले-बल्ले, अब मिलेगें पैसे

तेज एक्सप्रेस को लेकर आईआरसीटीसी ने देश के जनता के लिए अहम फैसला लिया है। जीं हां ये वहीं तेज एक्सप्रेस है जो लखनऊ से दिल्ली से बीच शुरू होने वाली है। ट्रेन से सफर करने वालो के लिए खुश कर देने वाली खबर ये है कि उनको बीमा के साथ अगर ट्रेन लेट होने पर मुआवजा देने का ऐलान भी किया गया है। 

Vidushi Mishra
Published on: 27 Jun 2023 2:12 PM GMT
रेलवे का बड़ा ऐलान: यात्रियों की हुई बल्ले-बल्ले, अब मिलेगें पैसे
X
tejas

नई दिल्ली : तेज एक्सप्रेस को लेकर आईआरसीटीसी ने देश के जनता के लिए अहम फैसला लिया है। जीं हां ये वहीं तेज एक्सप्रेस है जो लखनऊ से दिल्ली से बीच शुरू होने वाली है। ट्रेन से सफर करने वालो के लिए खुश कर देने वाली खबर ये है कि उनको बीमा के साथ अगर ट्रेन लेट होने पर मुआवजा देने का ऐलान भी किया गया है।

यह भी देखें... एक्ट्रेस से गंदी हरकत: फेमस डायरेक्टर की सामने आई सच्चाई, बॉलीवुड में मचा बवाल

ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को अब बीमा के साथ यदि ट्रेन देर से आएगी, उस पर भी मुआवजा देने का प्रावधान किया गया है। जीं सही सुना आपने, अगर ट्रेन 1 घंटे की देरी से आती है तो यात्रियों को 100 रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। इसके साथ ही अगर ट्रेन 2 घंटे लेट होगी तो ट्रेन यात्रियों को 250 रुपये दिये जाएंगें।

tejas-express

बता दें कि तेजस एक्सप्रेस प्राइवेट कंपनियों द्वारा चलाई गई पहली ट्रेन है। तेजस ट्रेन की निगरानी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) को दी जाएगी। जो इसका भुगतान करेगी। तेजस ट्रेन में यात्रियों को प्रीमियम सेवाएं और सुविधाएं दी जाएंगी।

tejas-express (1)

यह भी देखें... सेकेंडों में गिरा पुल: देखकर रोंगटे खड़े हो गए, मच गई अफरा-तफरी

ट्रेन में ये हैं खूबियां

तेजस ट्रेन में खासियतों की बात करें तो आरामदायक सीटें, मोबाइल चार्जिग, एलसीडी एंटरटेनमेंट-कम-इंफोर्मेशन स्क्रीन, वाई-फाई सेवा, व्यक्तिगत रीडिंग लाइट्स, मोड्यूलर बायो-टॉयलेट और सेंसर टेप फिटिंग की सुविधाएं होंगी। तेजस एक्सप्रेस में कुल 758 यात्री सफर कर सकेंगे।

tejas train

जानकारी के लिए बता दें कि लखनऊ-दिल्ली के रूट पर अभी तक फिलहाल 53 ट्रेनें चल रही हैं। लखनऊ-दिल्ली तेजस एक्सप्रेस के बाद जल्द ही अहमदाबाद से मुंबई के लिए चलने वाली तेजस एक्सप्रेस शुरू की जा सकती है।

यह भी देखें... बड़ी खुशखबरी: आ गई बंपर भर्तियां, यहां मिलेगी पूरी डिटेल

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story