×

बारिश ने मचाया कहर, पानी-पानी हुआ शहर, मारे गये कई लोग

पश्चिम बंगाल में बीते 48 घंटे से हो रही भारी बारिश से चार लोगों की मौत हो गई। बारिश से चार बांग्लादेशी नागरिकों समेत 19 लोग घायल हो गए हैं। भारी बारिश के कारण सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भी पानी भर गया है।

Vidushi Mishra
Published on: 17 Aug 2019 10:51 AM GMT
बारिश ने मचाया कहर, पानी-पानी हुआ शहर, मारे गये कई लोग
X
बारिश ने मचाया कहर, पानी-पानी हुआ शहर, मारे गये कई लोग

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल में बीते 48 घंटे से हो रही भारी बारिश से चार लोगों की मौत हो गई। बारिश से चार बांग्लादेशी नागरिकों समेत 19 लोग घायल हो गए हैं। भारी बारिश के कारण सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भी पानी भर गया है। यहां पर भारी बारिश के साथ तेज हवाएं चलने के कारण कई उड़ानों को रोक दिया गया है। भारतीय मौसम विभाग ने यह जानकारी दी है कि बांग्लादेश पर भी चक्रवाती तूफान का खतरा मंडरा रहा है।

यह भी देखें... हर-हर मोदी से गूंज उठा भूटान, कुछ इस तरह हुआ पीएम का स्वागत

पश्चिम बंगाल में बीते दो दिन से हो रही बारिश से सड़कों पर पानी भर गया है। तेज हवाओं के कारण कई जगहों पर पेड़ गिरने की भी सूचना है। जिसके कारण यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। साथ ही यह भी बताया गया कि कोलकाता के प्रतिष्ठित विक्टोरया मेमोरियल में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

बिजली गिरने से हुई शख्स की मौत की पहचान सुबीर पाल के रूप में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार, सुबीर अपनी दो साल की बेटी का जन्मदिन मनाने के लिए परिवार के साथ विक्टोरिया मेमोरियल गए थे। वह कई लोगों के साथ एक पेड़ के नीचे खड़े थे, तभी बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई जबकि 12 अन्य लोग घायल हो गए।

यह भी देखें... J&K में भारी गोलीबारी : पाकिस्तान से हुई मुठभेड़, भारत ने खोया एक जवान

हालांकि मौके पर मौजूद लोगों ने सुबीर और अन्य घायलों को तुरंत एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया। घायलों में चार बांग्लादेशी नागरिक भी बताए जा रहे हैं। इसी तरह बारिश के चलते कोलकाता में दो और मौत हुई, जबकि एक युवक की मौत पुरुलिया जिले में हुई है।

ये राज्य हैं अलर्ट पर

गुरुवार को दक्षिण कर्नाटक में भारतीय मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया था। मौसम विभाग ने अलगे 24 घंटे कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन राज्यों में पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश और तटीय कर्नाटक के हिस्सों में भारी बारिश के आशंका जताई गई है।

यह भी देखें... स्पेस में हुआ डीजे डांस, इसने करोड़ो को चौका दिया अपने हुनर से

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story