दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश के आसार, गर्मी-उमस से परेशान लोगों को मिलेगी राहत

जुलाई की शुरुआत हो चुकी है, देश के कई हिस्से बारिश से तरबतर है तो कई हिस्सों में आज भी लोग उमस से परेशान है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार,जून में अत्यधिक बारिश हुई और जुलाई में भी अच्छी बारिश की संभावना है, इस हफ्ते के आखिर तक दिल्ली में अच्छी बारिश होने की संभावना है।

Published by suman Published: July 4, 2020 | 7:07 am
Modified: July 4, 2020 | 7:34 am

लखनऊ: जुलाई की शुरुआत हो चुकी है, देश के कई हिस्से बारिश से तरबतर है तो कई हिस्सों में आज भी लोग उमस से परेशान है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार,जून में अत्यधिक बारिश हुई और जुलाई में भी अच्छी बारिश की संभावना है, इस हफ्ते के आखिर तक दिल्ली में अच्छी बारिश होने की संभावना है। अनुमान है कि आज यानि 4  जुलाई से दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश होगी। इसके बाद रविवार तक होने वाली बारिश उमस भरी गर्मी से कुछ राहत देगी।

यह पढ़ें…बुलंदशहर हाईवे गैंगरेप: पांच साल बाद आरोपी का एनकाउंटर, STF ने किया ढेर

 

अगले कुछ घंटों में…

अगले 24 घंटों में मुंबई समेत कोंकण और गोवा में मूसलाधार बारिश की संभावना है। तटीय कर्नाटक, केरल, अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह, असम, मेघालय, मणिपुर, नागालैंड, बिहार के उत्तरी भागों, दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

 

यह पढ़ें…मेडिकल टीम पर हमला: कोरोना मरीज को लेने पहुंचे कर्मचारियों को लाठी डंडों से पीटा

देश के इन हिस्सों में 4-5 दिन में बारिश

उत्तर प्रदेश के भी कई इलाकों में मानसून अब कुछ हल्का पड़ गया है मगर एक-दो दिन बाद इसके फिर से जोर पकड़ने की सम्भावना है। एक-दो दिन में यूपी वासियों को भी गर्मी से राहत मिलेगी। बता दें कि दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में तापमान 35 से 40 डिग्री तक पहुंच रहा है। वहीं, दक्षिणी गुजरात और इससे सटे भागों पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का अनुमान है कि पूर्वी भारत और पूर्वोत्तर भारत के कई इलाकों में अगले 5 दिनों में भारी बारिश होगी। दिल्ली में अगले 2-3 दिनों में बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा गोवा, सिक्किम, असम, मेघालय, मध्य महाराष्ट्र में अगले 4-5 दिनों में भारी बारिश होने की उम्मीद है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App