×

दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश के आसार, गर्मी-उमस से परेशान लोगों को मिलेगी राहत

जुलाई की शुरुआत हो चुकी है, देश के कई हिस्से बारिश से तरबतर है तो कई हिस्सों में आज भी लोग उमस से परेशान है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार,जून में अत्यधिक बारिश हुई और जुलाई में भी अच्छी बारिश की संभावना है, इस हफ्ते के आखिर तक दिल्ली में अच्छी बारिश होने की संभावना है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 4 July 2020 1:37 AM GMT
दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश के आसार, गर्मी-उमस से परेशान लोगों को मिलेगी राहत
X

लखनऊ: जुलाई की शुरुआत हो चुकी है, देश के कई हिस्से बारिश से तरबतर है तो कई हिस्सों में आज भी लोग उमस से परेशान है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार,जून में अत्यधिक बारिश हुई और जुलाई में भी अच्छी बारिश की संभावना है, इस हफ्ते के आखिर तक दिल्ली में अच्छी बारिश होने की संभावना है। अनुमान है कि आज यानि 4 जुलाई से दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश होगी। इसके बाद रविवार तक होने वाली बारिश उमस भरी गर्मी से कुछ राहत देगी।

यह पढ़ें...बुलंदशहर हाईवे गैंगरेप: पांच साल बाद आरोपी का एनकाउंटर, STF ने किया ढेर

अगले कुछ घंटों में...

अगले 24 घंटों में मुंबई समेत कोंकण और गोवा में मूसलाधार बारिश की संभावना है। तटीय कर्नाटक, केरल, अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह, असम, मेघालय, मणिपुर, नागालैंड, बिहार के उत्तरी भागों, दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

यह पढ़ें...मेडिकल टीम पर हमला: कोरोना मरीज को लेने पहुंचे कर्मचारियों को लाठी डंडों से पीटा

देश के इन हिस्सों में 4-5 दिन में बारिश

उत्तर प्रदेश के भी कई इलाकों में मानसून अब कुछ हल्का पड़ गया है मगर एक-दो दिन बाद इसके फिर से जोर पकड़ने की सम्भावना है। एक-दो दिन में यूपी वासियों को भी गर्मी से राहत मिलेगी। बता दें कि दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में तापमान 35 से 40 डिग्री तक पहुंच रहा है। वहीं, दक्षिणी गुजरात और इससे सटे भागों पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का अनुमान है कि पूर्वी भारत और पूर्वोत्तर भारत के कई इलाकों में अगले 5 दिनों में भारी बारिश होगी। दिल्ली में अगले 2-3 दिनों में बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा गोवा, सिक्किम, असम, मेघालय, मध्य महाराष्ट्र में अगले 4-5 दिनों में भारी बारिश होने की उम्मीद है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story