×

राजधानी में झमाझम बारिश: 24 घंटे में ओले गिरने की संभावना, छाए काले बादल

शुक्रवार को दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम सहित तमाम इलाकों में बारिश हुई हैं। सुबह बारिश होने की वजह से अंधेरा छाया रहा। जिसकी  वजह से लोगों को अपने वाहनों में लाइट्स को जलाना पड़ा। मौसम विभाग(IMD) के अनुसार, राजधानी में 12 मार्च को ओला पड़ने का भी पूर्वानुमान जताया है।

Newstrack
Published on: 12 March 2021 5:32 AM GMT
राजधानी में झमाझम बारिश: 24 घंटे में ओले गिरने की संभावना, छाए काले बादल
X
भारतीय मौसम विभाग ने पहले ही ये पूर्वानुमान जाहिर कर दिया था कि गर्मी की वजह से 24 घंटों में हवा की रफ्तार बढ़ने के साथ बारिश हो सकती है।

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में शुक्रवार यानी आज की सुबह रिम-झिम बारिश के साथ शुरू हुई। ऐसे में दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम सहित तमाम इलाकों में बारिश हुई हैं। सुबह बारिश होने की वजह से अंधेरा छाया रहा। जिसकी वजह से लोगों को अपने वाहनों में लाइट्स को जलाना पड़ा। मौसम विभाग(IMD) के अनुसार, राजधानी में 12 मार्च को ओला पड़ने का भी पूर्वानुमान जताया है। वहीं एनसीआर में भी बारिश होगी और कहीं-कहीं ओले भी पड़ने की संभावना हैं।

ये भी पढ़ें... अहमदाबाद: कुछ देर में आजादी के अमृत महोत्सव का आगाज, अभिनेता अनुपम खेर भी मौजूद

रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ने की संभावना

ऐसे में भारतीय मौसम विभाग ने पहले ही ये पूर्वानुमान जाहिर कर दिया था कि गर्मी की वजह से 24 घंटों में हवा की रफ्तार बढ़ने के साथ बारिश हो सकती है। आपको बता दें इस साल दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ने की संभावना है।

rain फोटो-सोशल मीडिया

बृहस्पतिवार को बीते 10 वर्ष का रिकार्ड टूटा। इसमें अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। लेकिन मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश की संभावना जताई थी, लेकिन पूर्वानुमान के विपरीत तेज धूप देखने को मिली।

ये भी पढ़ें...Whatsapp में जल्द होगा बड़ा बदलाव, यूजर्स को मिलेगी ये खास सुविधा

कई इलाकों में झमाझम बारिश

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCBसीपीसीबी) की तरफ से जारी एयर क्वालिटी बुलेटिन के अनुसार, राजधानी का एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) 242 दर्ज किया गया। वहीं फरीदाबाद का एक्यूआइ 277, गाजियाबाद का 287, ग्रेटर नोएडा का 307, गुरुग्राम का 268 व नोएडा का 260 रहा।

मंगलवार देर रात के समय करीब साढ़े 9 बजे दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। जिससे मौसम खुशनुमा हो गया था। इस बारे में पहले ही विशेषज्ञों ने दिन में आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदा-बांदी का पूर्वानुमान जाहिर किया है।

ये भी पढ़ें...LIVE: ममता को उन्हीं के स्टाइल में जवाब, पर्चा भरने से पहले मंदिर में दर्शन किए शुभेंदु

Newstrack

Newstrack

Next Story