×

रो रहा राज्यः 8 बच्चों की मौत से मचा कोहराम, सीएम ने दी शोक संवेदना

यह दिल दहला देने वाली घटना राजस्थान की है जहां दो अलग अलग जगहों पर हुए घटनाओं में आठ बच्चों की मौत हो गई। हादसे के बाद परिवार में मातम छाया हुआ है।

Monika
Published on: 22 March 2021 4:14 AM GMT
रो रहा राज्यः 8 बच्चों की मौत से मचा कोहराम, सीएम ने दी शोक संवेदना
X
खेल खेल में हुआ हादसा, दो घटनाओं में 8 बच्चों की मौत, सीएम ने जताया दुख

जयपुर: यह दिल दहला देने वाली घटना राजस्थान की है जहां दो अलग अलग जगहों पर हुए घटनाओं में आठ बच्चों की मौत हो गई। हादसे के बाद परिवार में मातम छाया हुआ है। एक तरफ बीकानेर में अनाज के कंटेनर में बंद होने से पांच बच्चों की दम घुटने से मौत हुई तो वही झुंझुनू में मिट्टी के ढेर में दब जाने से तीन बच्चों की जान चली गई।

खेलते वक़्त बंद हुआ कंटेनर

बीकानेर में हिमतासर गांव के पांच बच्चे आपस में खेल रहे थे इसी बीच अनाज के कंटेनर में बंद हो हो गए, जिसके चलते उनकी मौत हो गई। बीकानेर की पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने रविवार को बताया कि खेलते समय ये बच्चे एक खाली कंटेनर में कूद गए, बाद में कंटेनर गलती से बंद हो गया। जब बच्चों की मां ने उन्हें खोजने की कोशिश की तो उनकी नज़र बंद कंटेनर पर पड़ी। जब उसे खोला तो बच्चों को इसके अंदर पाया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी बच्चे तीन से आठ वर्ष की आयु के थे, जिनमें चार लड़कियां और एक लड़का था।

मिट्टी के ढेर में दबने से बच्चों की मौत

वही, दूसरी घटना झुंझुनू जिले की है जहां मिट्टी के ढेर पर खेल रहे तीन बच्चों की मौत हो गई। जबकि एक घायल अवस्था में पाया गया। इस मामले पर पुलिस का कहना है कि यह घटना शनिवार शाम उदयपुरवाटी थाना क्षेत्र में हुई। घटना के तुरंत बाद बच्चों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने तीन को मृत घोषित कर दिया। एक बच्चे का इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ें : शोपियां में मुठभेड़: दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, फायरिंग जारी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया ट्वीट

इन दोनों घटनाओं पर दुख जताते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा- हिमतासर गांव, नापासर (बीकानेर) और चिराना गांव, उदयपुरवाटी (झुंझुनू) में खेलते समय हुए हादसों में आठ बच्चों की मृत्यु हृदयविदारक व दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। घायल बच्चे के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।

ये भी पढ़ेँ- महाराष्ट्र में लेटर बम के बाद पवार के घर बैठक, गृह मंत्री देशमुख पर हुआ ये बड़ा फैसला

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story