×

लॉकडाउन: PM मोदी पर गहलोत का हमला, बोले- मजदूरों से किया भेदभाव

कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लॉकडाउन की घोषणा की गई है। जिसकी वजह से देश के तमाम हिस्सों में प्रवासी मजदूर फंसे हुए हैं। कामकाज नहीं होने के कारण से मजदूरों के सामने रोजी-रोटी की समस्या खड़ी हो गई है।

Ashiki
Published on: 20 April 2020 5:32 PM GMT
लॉकडाउन: PM मोदी पर गहलोत का हमला, बोले- मजदूरों से किया भेदभाव
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लॉकडाउन की घोषणा की गई है। जिसकी वजह से देश के तमाम हिस्सों में प्रवासी मजदूर फंसे हुए हैं। कामकाज नहीं होने के कारण से मजदूरों के सामने रोजी-रोटी की समस्या खड़ी हो गई है। हालांकि सरकार द्वारा तमाम राज्यों में श्रमिकों के रहने खाने की वव्यवस्था की गयी है। बावजूद इसके दिल्ली में आनंद विहार बस अड्डा और मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर प्रवासी मजदूर अचानक जुट गए। बहुत से मजदूर कई दिनों तक पैदल चलकर अपने घर पहुंचे। इस बीच ये भी मांग उठी कि मजदूरों को उनके घर तक छोड़ने का इंतजाम किया जाए।

ये भी पढ़ें: अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए दफ्तरों का लॉकडाउन खत्म, जनता के लिए रहेगा लागू

अब इसे लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मजदूरों के साथ भेदभाव का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। सीएम गहलोत ने कहा कि फ्लाइट से चलने वालों के लिए विमान सेवा बंद करने से पहले 4 दिन का समय दिया। मगर मजदूरों के लिए रात को 8 बजे आकर लॉकडाउन का ऐलान कर दिया। मजदूरों को समय नहीं दिया गया। मजदूर जहां भी फंसे हैं वहां से आने चाहिए और जो जाना चाहते हैं उन्हें वहां जाने के लिए इंतजाम किए जाने चाहिए।

ये भी पढ़ें: खुशखबरी: आपके भी खाते में आएंगे पैसे, अगर सरकार ने भेजी है TAX की ये चिट्ठी

अशोक गहलोत ने कहा कि हमने आज गृहमंत्री अमित शाह से फोन पर बातचीत की है और कहा है कि मजदूरों की समस्या का हल निकालिये। सीएम गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार ने राजस्थान समेत 4 राज्यों में केंद्र की टीम भेजी हैं, ताकि कोरोना वायरस के बाद के हालात का जायजा लिया जा सके। जयपुर में हमारे साथ उस टीम की बातचीत हुई और हमने कहा कि हमारे पास कोई समस्या नहीं है. सिर्फ गेहूं की समस्या है।

ये भी पढ़ें: अमेरिकी जांच दल को नहीं घुसने देगा चीन, खारिज की ट्रंप की मांग

वाराणसी: बिना मास्क घूम रहे थे नेताजी, चौकी इंचार्ज ने बजाई बैंड

मौसम का बदला मिजाज, एक हफ्ते तक रह सकता है जारी

Ashiki

Ashiki

Next Story