×

भड़की भयानक हिंसा: जगह-जगह आगजनी, पुलिस फायरिंग में एक की मौत

तीन दिन से जारी प्रदर्शन इतना हिंसक हो गया कि एक की मौत हो गयी। आंदोलनकारियों ने पूरे खेरवाड़ा इलाके को देर रात घेर लिया और कई होटल और मकानों में आग लगा दी।

Shivani
Published on: 27 Sep 2020 5:55 AM GMT
भड़की भयानक हिंसा: जगह-जगह आगजनी, पुलिस फायरिंग में एक की मौत
X

जयपुर: राजस्थान में शिक्षक भर्ती 2018 प्रक्रिया में एसटी अभ्यर्थियों को भरने की मांग को लेकर तीन दिनों से जारी प्रदर्शन हिंसा में तब्दील हो गया है। उपद्रवियों ने इलाके में कई वाहनों, मकानों और होटलों में आगजनी की, तोड़फोड़ और जाम लगा दिया। भीड़ पर काबू करने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी, जिसमे एक युवक की मौत हो गयी, वहीं आधा दर्जन लोग घायल हो गए।

शिक्षक भर्ती 2018 प्रक्रिया में एसटी अभ्यर्थियों को भरने की मांग पर प्रदर्शन

दरअसल, राजस्थान में शिक्षक भर्ती-2018 में टीएसपी क्षेत्र के अनारक्षित 1167 पदों को एसटी अभ्यार्थियों से भरने की मांग को लेकर प्रदर्शन चल रहा है। इसी कड़ी में तीन दिन से जारी प्रदर्शन इतना हिंसक हो गया कि एक की मौत हो गयी। आंदोलनकारियों ने पूरे खेरवाड़ा इलाके को देर रात घेर लिया और कई होटल और मकानों में आग लगा दी। उग्र भीड़ को काबू में लाने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी, जिसमे एक 17 साल के युवक की मौत हो गयी, वहीं 6 लोग घायल हो गए।

BJP Leader Subramanian Swamy motivate women entrepreneurs in ficci flo

इतना ही नहीं आंदोलनकारियों ने क्षेत्र के 20 किलोमीटर से ज्यादा हिस्से पर कब्जा कर लिया। डूंगरपुर-आसपुर मार्ग को ब्लॉक कर दिया। पिछले 7 घंटे से उदयपुर-अहमदाबाद हाईवे बंद है।

ये भी पढ़ेंः LAC पर भारत ने उठाया ऐसा कदम, थर-थर कांप उठा चीन, पाकिस्तान से मांगी मदद

बाद में हालातों को देख मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए, वहीं केंद्र से रायपुर एक्शन फोर्स मांगी है। इसके बाद देर रात विशेष विमान से वरिष्ठ पुलिस अफसर जिसमे डीजे कानून व्यवस्था आईपीएस लाठर, जयपुर पुलिस कमिश्नर अनंत श्रीवास्तव और एंटी करप्शन ब्यूरो में एडीजी दिनेश एमएन, शामिल हैं, उदयपुर पहुंचे।

लोगों ने किया रास्ता जाम, पुलिस बल मौजूद

बताया जा रहा है कि शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों के समर्थन में लोगों ने रास्ता जाम कर दिया और आगजनी की। फिलहाल, पुलिस की मौजूदगी के चलते नेशनल हाईवे 8 पर शांति बनी हुई है।

BJP Leader Subramanian Swamy motivate women entrepreneurs in ficci flo

ये भी पढ़ेंः अटल के हनुमान जसवंत सिंह: ऐसे हैं दोस्ती के किस्से, निधन पर मोदी भी दुखी

टीएडी मंत्री अर्जुन बामणिया की जनजाति अभ्यर्थियों से बातचीत

घटना की जानकारी होने पर सरकार हरकत में आ गई। बताया गया कि टीएडी मंत्री अर्जुन बामणिया इस बाबत जनजाति अभ्यर्थियों से बातचीत हुई। उनके बीच वार्ता उदयपुर से 35 किलोमीटर दूर परसाद में सीडब्ल्यूसी मेंबर रघुवीर मीणा के निवास पर हुई। माना जा रहा है कि बैठक के बाद सुलह का रास्ता निकल सकता है और प्रदर्शन खत्म हो सकता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story