×

आफतों से जूझता देश: एक तरफ कोरोना तो दूसरी तरफ बारिश, बीच में फंसे लोग

अभी तक देश में सिर्फ कोरोना महामारी का कहर मचा हुआ था, लेकिन अब बारिश के ताड़व से भी तबाही मची हुई है।राजस्थान के फतेहपुर शेखावटी में भारी बारिश से हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है।

Newstrack
Published on: 24 July 2020 12:39 PM GMT
आफतों से जूझता देश: एक तरफ कोरोना तो दूसरी तरफ बारिश, बीच में फंसे लोग
X

नई दिल्ली। अभी तक देश में सिर्फ कोरोना महामारी का कहर मचा हुआ था, लेकिन अब बारिश के ताड़व से भी तबाही मची हुई है। राजस्थान के फतेहपुर शेखावटी में भारी बारिश से हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। भयंकर बारिश से शहर की गलियों और सड़कों पर सैलाब आ गया। कई जगह दुकानों और घरों में पानी घुस आया। हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। यहां तक बारिश से शहर का मुख्य बस स्टैंड भी बाढ़ के पानी में डूब गया। वहीं बच्चे पानी में नाव लेकर चल पड़े हैं।

ये भी पढ़ें... जला लाशों का ढेर: एक साथ 50 मरीजों का हुआ श्वाहा, ये है प्रशासन का हाल

पानी की एक-एक बूंद के लिए लोग तरसे

राजस्थान का फतेहपुर शेखावटी शहर का वो हिस्सा है जहां भयंकर गर्मी पड़ती है और पानी की एक-एक बूंद के लिए लोग तरस जाते हैं। लेकिन अब तो इतनी भारी बारिश हुई कि मुख्य बस स्टैंड भी पानी में तब्दील हो गया है।

स्थानीय लोगों को इस बारिश की वजह से गर्मी से राहत तो मिली है लेकिन जल भराव से काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है। लोग नाव लेकर निकलने पर मजबूर हैं।

ये भी पढ़ें...सुशांत पर बड़ी खबर: पुलिस थाने से कंगना के लिए आया फरमान, दर्ज होगा बयान

सब फसल नष्ट हो जाती

किसानों के चेहरे पर इस बारिश से चमक आ गई है। क्योंकि अगर दो तीन दिन तक बारिश ना होती तो सब फसल नष्ट हो जाती। वहीं प्रदेश में बरसात का यह दौर 27 जुलाई तक जारी रहने की संभावना है।

ऐसे में मौसम विभाग ने आठ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार को अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, उदयपुर और नागौर जिले में कहीं कहीं भारी बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ें...गरीबों को बड़ी खुशखबरी: सरकार ने किया ये ऐलान, मिलेंगे ये फायदे

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story