×

जला लाशों का ढेर: एक साथ 50 मरीजों का हुआ श्वाहा, ये है प्रशासन का हाल

 देशभर में कोरोना का भीषण कहर जारी है। बीते 24 घंटे में कोरोना के कुल 45,720 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। ऐसे में हैदराबाद से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने इंसानी रूह को हिला के रख दिया है।

Newstrack
Published on: 24 July 2020 11:59 AM GMT
जला लाशों का ढेर: एक साथ 50 मरीजों का हुआ श्वाहा, ये है प्रशासन का हाल
X

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना का भीषण कहर जारी है। बीते 24 घंटे में कोरोना के कुल 45,720 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। वहीं इसके साथ ही 1129 लोगों की जान चली गई है। ऐसे में हैदराबाद से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने इंसानी रूह को हिला के रख दिया है। यहां एक साथ कोरोना मरीजों की 50 लाशें जला दी गईं। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें... सुशांत पर बड़ी खबर: पुलिस थाने से कंगना के लिए आया फरमान, दर्ज होगा बयान

स्वास्थ्य अधिकारियों का इस पर स्पष्टीकरण

यह मामला 21 जून का बताया जा रहा है। ये भी बताया जा रहा है कि हैदराबाद के ईएसआई श्मशान से सामूहिक दाह संस्कार का वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो के सामने आने के बाद विपक्ष ने विरोध प्रदर्शन शुरू किया और सरकार पर मौत की गिनती छिपाने और डेटा का हेरफेर का आरोप लगाया है।

ऐसे में कोरोना के मामले बढ़ने पर स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस पर स्पष्टीकरण दिया। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने सामूहिक दाह संस्कार को स्वीकार तो किया लेकिन कोरोना के आंकड़ों में किसी हेरफेर से मना कर दिया।

ये भी पढ़ें...भूकंप के ताबड़तोड़ झटके: 12 घंटे में हिल गया देश, बड़े खतरे की चेतावनी



2-3 दिन पुरानी मौतें

हैदराबाद के ईएसआई श्मशान के वीडियो पर चिकित्सा शिक्षा के निदेशक डॉ के रमेश रेड्डी का कहना है कि कोरोना शवों को ले जाने में कठिनाई का सामना करने के कारण एक ही बार में 50 से अधिक शवों का अंतिम संस्कार किया गया। ये सब 2-3 दिन पुरानी मौतें थीं।

बता दें, हैदराबाद से इसकी वीडियो वायरल होने के बाद से ही विपक्ष पार्टी और लोगों ने भी विरोध किया है। वहीं इस वीडियो के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर भी काफी भतर्सनाएं मिल रही हैं।

ये भी पढ़ें...डर से सहमा देश: 40 लोगों ने एक-दूसरे के साथ किया ये काम, नहीं बची इंसानियत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story