×

भीषण बारिश से हाहाकार: मुश्किल में फंसे लोग, तैनात की गईं SDRF की टीम

जैसलमेर शहर में भी पिछले कई दिनों से भीषण बारिश ने तबाही मचा कर रखी है। लगातार हो रही बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं।

Shreya
Published on: 6 Sep 2020 8:14 AM GMT
भीषण बारिश से हाहाकार: मुश्किल में फंसे लोग, तैनात की गईं SDRF की टीम
X
जैसलमेर में बाढ़ के हालात

जैसलमेर: राजस्थान में इन दिनों तेज बारिश का सिलसिला जारी है। जैसलमेर शहर में भी पिछले कई दिनों से भीषण बारिश ने तबाही मचा कर रखी है। लगातार हो रही बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। रामगढ़ में शनिवार को भी भीषण बारिश दर्ज की गई। सुबह करीब सात बजे से दोपहर तक हुई मूसलाधार बारिश की वजह से कस्बे की बरसाती नदियां और नाले उफान पर आ गए।

यह भी पढ़ें: कंगना का फूटा गुस्सा, बोलीं- मंत्री ने मुझे गाली दी, अब कहां है वो असहिष्णुता गैंग

सौ से ज्यादा घरों का कस्बे से टूटा संपर्क

इसके अलावा आनंदपुरा के बीच में से निकल रही बरसाती नदी कल यानी शनिवार को उफान पर रही, जिसके चलते कस्बे से दूसरे दिन भी सौ से ज्यादा घरों का संपर्क पूरी तरह से टूट गया। आवागमन का एकमात्र रास्ता होने की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा कस्बे के सभी रास्तों पर बरसात का पानी जमा हुआ है, जो लोगों के लिए परेशानी खड़ा कर रहा है।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट प्रेमियों को तगड़ा झटका: अब इस खिलाड़ी ने लिया सन्यास, किया ये एलान

Flood

बाढ़ के पानी में फंसी SDM की गाड़ी

वहीं जब जैसलमेर SDM बाढ़ प्रभावित रायमला का जायजा लेने पहुंचे, तो सड़कों पर तेजी से बहते बाढ़ के पानी के कारण उनकी गाड़ी ही बंद हो गई। जिसके बाद धक्का देकर उनकी गाड़ी को बाहर निकाला गया। जिले में बाढ़ के हालात से निपटने के लिए SDRF की टीम बुलानी पड़ा और सिविल डिफेंस की टीम को भी मौके पर तैनात किया गया है। मौके पर एसडीएम दिनेश विश्नोई समेत पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार का तोहफा: त्योहारी सीजन में मिलेगी सस्ती कार! आपके लिए सुनहरा मौका

चने व सरसों की बुवाई की उम्मीद

रायमला के पास भी भीषण बारिश के कारण जलभराव हो गया है। साथ ही नहर टूटने की आशंका भी बढ़ गई है। नहर टूटने के खतरे के बीच ग्रामीण नहर के पुल के पास पहुंचे। वहीं संभावित खतरे को देखते हुए प्रशासन को इसकी सूचना दी गई। वहीं जानकारों की मानें तो इस बार बरसात अच्छी होने की वजह से नहरी क्षेत्र में चने व सरसों की बंपर बुवाई की उम्मीद है। किसान भी चने व सरसों की बुवाई की तैयारी में जुट गए हैं।

यह भी पढ़ें: महिला पत्रकार की हत्या: घर में दिया वारदात को अंजाम, इलाके में फैली सनसनी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story