×

राजस्थान में नहीं हटेगा लॉकडाउन! सीएम अशोक गहलोत ने दिए संकेत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य और जिलों के स्थानीय हालातों के हिसाब से तय करेंगे कि लॉकडाउन को बढ़ाना है या नहीं।

Shivani Awasthi
Published on: 27 April 2020 3:10 AM GMT
राजस्थान में नहीं हटेगा लॉकडाउन! सीएम अशोक गहलोत ने दिए संकेत
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जारी लॉकडाउन की अवधि खत्म होने को है, लेकिन कुछ राज्य इसको बढ़ाने के बारे में विचार कर रहे है। इसी कड़ी में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य और जिलों के स्थानीय हालातों के हिसाब से तय करेंगे कि लॉकडाउन को बढ़ाना है या नहीं। बता दें कि इसके पहले महाराष्ट्र से भी लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत मिल चुके हैं।

लॉकडाउन न हटाने के पक्ष में राजस्थान के सीएम

राजस्थान के मुख़्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह लॉकडाउन को आगे बढ़ाने एक लिए मानसिक तौर पर तैयार हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि एक साथ लॉकडाउन हट ही नहीं सकता। ऐसे में इसे हटाने को लेकर काफी सोच विचार के तय किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, हॉट स्पॉट के हालातों और मरीजों की संख्या के आधार पर ही इसपर फैसला लिया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः बढ़ेगा लॉकडाउन! पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों संग चौथी बैठक आज, होगी ये अहम चर्चा

सीएम गहलोत पीएम संग बैठक में लॉकडाउन न हटाने का करेंगे आग्रह

गौरतलब है कि आज पीएम मोदी संग सभी राज्यों के सीएम की बैठक है। इस बैठक को लेकर सीएम गहलोत ने कहा कि पीएम से लॉकडाउन के संदर्भ में आज खुल कर बात होगी। मुझे नहीं लगता कि वो भी लॉकडाउन को वक साथ हटाने के पक्ष में होंगे। पीएम हमारा फीडबैक लेंगे। मेरा मांनना है लॉकडाउन नहीं हटना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह आज की बैठक में पीएम से अनुरोध करेंगे कि लॉकडाउन का फैसला राज्य सरकारों पर छोड़ दे।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में बढ़ेगा लॉकडाउन! मिल सकती है इन्हें छूट, फैसला जल्द

राज्यों को फैसला लेने की छूट!

सूत्रों कि माने तो लॉकडाउन पर फैसला लेने की छूट राज्यों को मिल सकती है। पीएम लॉकडाउन फैसला का अधिकार राज्य सरकारों को दे सकते हैं। बताया जा रहा है कि कई राज्य लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story