×

बस के चीथड़े-चीथड़े: हादसा देख कांप उठी रूह, दर्जनों पर टूटी आफत

राजस्थान में भयंकर सड़क हादसे ने सभी को हिला के रख दिया है। इस दर्दनाक हादसे में सांडेराव थाना इलाके में मंगलवार को एक महिला समेत 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

Newstrack
Published on: 2 Dec 2020 5:56 AM GMT
बस के चीथड़े-चीथड़े: हादसा देख कांप उठी रूह, दर्जनों पर टूटी आफत
X
पाली में हुए इस दर्दनाक हादसे के बाद के बस के हालातों को देखकर हर किसी की रूह कांप गई। बस देखकर ही हादसे का भयावहता का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है।

पाली। राजस्थान के पाली में भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां जिले के सांडेराव थाना इलाके में आज यानी मंगलवार को एक महिला समेत 2 लोगों की मौत हो गई और करीब एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा ये हादसा फोरलेन पर हुआ है। यहां डाली जा रही पाइपलाइन का 80 फीट लंबा पाइप (Pipe) हाईड्रोलिक मशीन के ऑपरेटर की लापरवाही से बस अंदर से आरपार हो गया। ऐसा बताया जा रहा कि इससे एक यात्री की गर्दन कट गई और एक यात्री का सिर पूरी तरह से फट गया। इस भयानक हादसे के बाद वहां अफरातफरी मच गई।

ये भी पढ़ें... भारतीय नौसेना का बड़ा हादसा: समुद्र में गिरा फाइटर जेट, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

लापरवाही बनी जान की आफत

पाली में हुए इस हादसे के बाद के बस के हालातों को देखकर हर कोई हैरत में पड़ गया। हादसे के बारे में पुलिस के मुताबिक, ये हादसा साण्डेराव से तीन किलोमीटर पहले पाली की तरफ हुआ। वहां फोरलेन हाईवे के पास लंबे समय से अंडर ग्राउंड गैस पाइपलाइन डालने का कार्य चल रहा है।

आज मंगलवार शाम को करीब 4 बजे मारवाड़ जंक्शन से पूना जाने वाली निजी ट्रेवल बस इस हाइवे से जा रही थी। इसी दौरान वहां गैस पाइप लाइन डालने के लिए हाइड्रोलिक मशीन का ऑपरेटर करीब 80 फीट लंबा एक पाइप बिना इधर-उधर देखें लापरवाहीपूर्वक मशीन चलाते हुए फोरलेन पर ले आया।

accident फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...रायबरेली में भयंकर हादसा: बस-कार की जोरदार टक्कर, आधा दर्जन लोग हुए घायल

यात्रियों में चीख पुकार

इसी के चलते वह पाइप वहां से गुजर रही निजी ट्रेवल की बस की खिड़की में घुस गया। फिर बाद में वह बस को चीरता हुआ उसके आरपार हो गया। इससे बस में सवार में यात्रियों में चीख पुकार मच गई। बस में सवार भंवरलाल प्रजापत और मैना देवी देवासी की मौके पर ही मौत हो गई।

बताया जा रहा कि ये दोनों ईसाली गांव के रहने वाले थे। ऐसे में करीब एक दर्जन यात्री हादसे का शिकार होते हुए गंभीर रूप से घायल हो गये। इस हादसे की सूचना पर सांडेराव थानाधिकारी धोलाराम परिहार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और मृतकों तथा घायलों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया। फिलहाल हादसे के बाद वहां काफी जाम लग गया, जिसे पुलिस साफ करवा रही है।

ये भी पढ़ें...प्रतापगढ़ हादसा: CM योगी ने की मृतक के परिजनों को 2-2 लाख देने की घोषणा

Newstrack

Newstrack

Next Story