×

मौसम का हाई अलर्ट: पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जारी हुई IMD की चेतावनी

राजस्थान में कड़ाके की पड़ने वाली है। इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने अगले तीन चार दिनों तक शीतलहर (Cold Wave) और कोहरे (Fog) की चेतावनी जारी की है।

Shreya
Published on: 26 Nov 2020 12:07 PM GMT
मौसम का हाई अलर्ट: पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जारी हुई IMD की चेतावनी
X
मौसम का हाई अलर्ट: पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जारी हुई IMD की चेतावनी

नई दिल्ली: देश भर के कई राज्यों में ठंड ने दस्तक दे दी है। माना जा रहा है कि इस बार कड़ाके की सर्दी पड़ने वाली है। वहीं पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) का असर खत्म होने के साथ राजस्थान में भी एक बार फिर कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू होने वाला है। इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने अगले तीन चार दिनों तक शीतलहर (Cold Wave) और कोहरे (Fog) की चेतावनी जारी की है। IMD के मुताबिक, शुक्रवार को जयपुर, कोटा, भरतपुर और बीकानेर संभाग में हल्के से मध्यम दर्जे का कोहरा छाए रहने की संभावना है।

इन जिलों में चलेंगी शीतलहर

वहीं अगले दो दिन के बाद यानी 28 नवंबर से झुंझुनू, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिलों में शीतलहर (Cold Wave) चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि इस दौरान कई इलाकों में न्यूनतम तापमान तीन से चार डिग्री सेल्सियस गिरने के आसार हैं। खासतौर पर उत्तरी राजस्थान के इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: सरकार का बड़ा फैसला: वर्कर्स को मिलेगा फायदा ही फायदा, बस करना होगा ये काम

rainfall alert (फोटो- सोशल मीडिया)

कई जिलों में दर्ज की गई हल्की से भारी बारिश

गौरतलब है कि पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) की सक्रियता की वजह से राज्य में बीते मंगलवार और बुधवार को मौसम बदला हुआ देखा गया। इस दौरान जयपुर समेत राजस्थान के कई जिलों में हल्की से भारी बारिश दर्ज की गई थी। वहीं आज यानी गुरुवार को भी मौसम काफी बदला रहा और कई इलाकों में तेजी बारिश जारी रही। बारिश के दौरान कई जगह पर ठंडी हवाएं भी चली।

यह भी पढ़ें: गरीबों को लगा झटका: बंद होगी ये योजना, मोदी सरकार का बड़ा फैसला

जयपुर के कई हिस्सों में हुई हल्की बारिश

जयपुर के कई हिस्सों में भी हल्की बारिश दर्ज की गई। गुरुवार तड़के भरतपुर और करौली में भी सर्द हवाओं के साथ-साथ तेज वर्षा हुई। वहीं किसान इस बरसात से खुश भी नजर आ रहे हैं और उन्हें चिंता भी सता रही है। इस बारिश से किसान को रबी की फसल को लेकर फायदा होगा। साथ ही अन्य फसलों जैसे चना और सरसों की फसल के लिए भी यह बारिश काफी फायदेमंद है।

यह भी पढ़ें: LOC पर युद्ध शुरू: सेना और आतंकियों में ताबड़तोड़ फायरिंग, फिर हिला जम्मू-कश्मीर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story