आज होगी बारिश: यहां गिरेगा पानी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

राजस्थान में आज मौसम सुहाना होने वाला है। यहां कई जिलों में आज झमाझम बारिश के आसार हैं। इस बाबत मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है।

Rajasthan Weather rain thunderstorm warning yellow alert

आज होगी बारिश (photo Social media)

जयपुर. राजस्थान में आज मौसम सुहाना होने वाला है। यहां कई जिलों में आज झमाझम बारिश के आसार हैं। इस बाबत मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक़, प्रदेश के दक्षिण भाग के कुछ जिलों में बारिश होगी। इस दौरान गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। आज से शुरू होने वाली बारिश 23 सितंबर तक कई जिलों में बादल गरजाएगी।

राजस्थान में आज झमाझम बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुतबिक, राजस्थान में अभी तक मानसून की विदाई नहीं हुई है। इसी वजह से प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। पूर्वानुमान है कि आज प्रदेश के कुछ जिलों में मौसम बदल सकता है। इनमे बांसवाड़ा, चित्तौड़, डूंगरपुर, राजसमंद, प्रतापगढ़, सिरोही और उदयपुर जिले का नाम शामिल हैं। इन 7 जिलो के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ेंः आया भयानक संकट: सरकार ने जारी किये आदेश, इन जिलों में लगा प्रतिबंध

मौसम विभाग ने 23 सितम्बर तक येलो अलर्ट जारी किया

वहीं प्रदेश में बारिश 23 सितम्बर तक होने के आसार हैं। ऐसे में मौसम विभाग ने 23 सितम्बर तक प्रदेश के कई हिस्सों में येलो अलर्ट जारी किया है। इनमें दक्षिण पूर्वी राजस्थान के जिले शामिल हैं। इस माह के अंत तक बारिश होने की संभावना है।

Rajasthan Weather rain thunderstorm warning yellow alert

ये भी पढ़ेंः सीमा पर 3000 सैनिकः पाकिस्तान का करेंगे मुकाबला, भारत से पंगा पड़ेगा भारी

राजस्थान का पारा 41 डिग्री के पार, बारिश से राहत के आसार

बता दें कि इस हफ्ते बारिश कम होने के चलते राजस्थान का पारा 41 डिग्री के पार हो गया है। ककई जिलों में 39 डिग्री सेल्सियस का तापमान नापा गया। ऐसे में गर्मी ने तीखे तेवर दिखाये। गर्मी से बदहाल लोगों के लिए आज होने वाली बारिश थोड़ी राहत पहुंचा सकती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App