×

वैक्सीन की परमिशन पर बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह-'हमें अपने वैज्ञानिकों पर गर्व'

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इससे पहले अपने एक अन्य ट्वीट में डीसीजीआई से सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बॉयोटेक की वैक्सीन को इस्तेमाल की मंजूरी मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी थी।

Aditya Mishra
Published on: 3 Jan 2021 11:12 AM GMT
वैक्सीन की परमिशन पर बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह-हमें अपने वैज्ञानिकों पर गर्व
X
राजनाथ सिंह ने कहा कि सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बॉयोटेक की वैक्सीन को डीसीजेआई की मंजूरी मिलने के बाद कोरोना मुक्त और स्वस्थ भारत का मार्ग प्रशस्त होगा।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की महामारी के खिलाफ जारी जंग के बीच ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) ने सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बॉयोटेक की वैक्सीन के आपातकालीन इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है।

जिसके बाद से रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज ट्वीट करके वैज्ञानिकों और दवा की खोजकर्ताओं को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि हमें अपने भारतीय वैज्ञानिकों पर गर्व हैं, जिन्होंने इतने कम समय में कोरोना की वैक्सीन तैयार कर दी है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बॉयोटेक की वैक्सीन को डीसीजीआई की मंजूरी मिलने के बाद कोरोना मुक्त और स्वस्थ भारत का मार्ग प्रशस्त होगा।

corona virus कोरोना वैक्सीन(फोटो:सोशल मीडिया)



भारत ने बनाई दुनिया की पहली हॉस्पिटल ट्रेन, एक्सपर्ट डॉक्टर्स करेंगे फ्री में इलाज

Rajnath Singh पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (फोटो: सोशल मीडिया)

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने वैज्ञानिकों के अलावा पीएम मोदी को भी दी बधाई

इसके पहले एक अन्य ट्वीट में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने डीसीजेआई से सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बॉयोटेक की वैक्सीन को इस्तेमाल की मंजूरी मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी थी।

साथ ही ये भी कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी ने आज जो कदम उठाया है, उससे निश्चित ही कोरोना महामारी के खिलाफ जंग लड़ने में ताकत मिलेगी। आत्म निर्भर भारत बनने की दिशा में ये बड़ा कदम साबित होगा।



DCGI ने कोरोना वैक्सीन को दी मंजूरी, PM मोदी बोले- पूरे देश के लिए गर्व

अखिलेश यादव के बयान पर सियासत गरमाई

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (एसपी) के मुखिया अखिलेश यादव कोरोना की वैक्सीन पर सवाल उठाकर फंस गए हैं।

बीजेपी ने इसे मुद्दा बना लिया है और इसे डॉक्टरों का अपमान बताते हुए अखिलेश से माफी मांगने की बात कही है। वहीं, अखिलेश ने अपने बयान पर सफाई पेश करते हुए कहा कि उन्हें वैज्ञानिकों पर पूरा भरोसा है लेकिन बीजेपी सरकार की चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है।

उन्होंने अपनी बात दोहराते हुए कहा कि एसपी की सरकार आएगी सभी को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन लगवाएगी।

covid -19 यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (फोटो:सोशल मीडिया)

किसान आंदोलन में आज तीन और लोगों की मौत, ठण्ड और बारिश बनी जान की दुश्मन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story