×

दो दिवसीय दौरे पर लद्दाख पहुंचे रक्षा मंत्री, जानेंगे LOC और LAC के ताजा हालात

दो दिवसीय दौरे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को लद्दाख पहुंचे। इस दौरान वो लद्दाख और जम्मू-कश्मीर की यात्रा करेंगे। चीन के साथ सीमा पर तनाव के बाद चीन के पीछे हटते कदमों  को देख  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय दौरे गए हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 17 July 2020 4:08 AM GMT
दो दिवसीय दौरे पर लद्दाख पहुंचे रक्षा मंत्री, जानेंगे LOC और LAC के ताजा हालात
X

लद्दाख : दो दिवसीय दौरे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को लद्दाख पहुंचे। इस दौरान वो लद्दाख और जम्मू-कश्मीर की यात्रा करेंगे। चीन के साथ सीमा पर तनाव के बाद चीन के पीछे हटते कदमों को देख रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय दौरे गए हैं। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और थल सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने भी उनके साथ हैं। रक्षा मंत्री यहां एलएसी पर सुरक्षा हालात का जायजा लेंगे और जवानों का हौसला बढ़ाएंगे। राजनाथ सिंह पूर्वी लद्दाख के गलवन में चीनी सैनिकों से हुई खूनी झड़प में घायल हुए जवानों से मुलाकात करेंगे।

यह पढ़ें...वेंटिलेटर पर 97 फीसदी मरीजों की मौत, दहशत में लोग, राज्य में मचा हड़कंप

दो दिवसीय यात्रा

दो दिवसीय यात्रा पर रवाना होने से पहले राजनाथ सिंह ने कहा कि वो सीमाओं पर स्थिति की समीक्षा करने और क्षेत्र में तैनात सशस्त्र बल के जवानों के साथ बातचीत करने के लिए जा रहे है। राजनाथ सिंह सुबह में पैंगोंग लेक के पास लुकुंग पोस्ट पहुंचेंगे। फिर लेह एयरपोर्ट पर वायुसेना कर्मियों से बातचीत करेंगे और सुबह 11.30 बजे श्रीनगर के लिए रवाना हो जाएंगे।

इससे पहले जुलाई की शुरुआत में भी लेह दौरे के लिए रक्षा मंत्री जाने वाले थे, लेकिन अचानक उनकी यात्रा रद्द हो गई थी और प्रधानमंत्री मोदी 3 जुलाई को लेह जिले के नीमू इलाके पहुंच गए थे। भारत और चीन की सेनाओं के बीच 5 मई को हुए गतिरोध के बाद रक्षा मंत्री की यह पहली लद्दाख यात्रा होगी।

यह पढ़ें...आतंकियों की बिछीं लाशें, ताबड़तोड़ एनकाउंटर, खोज-खोजकर मार रही सेना

कश्मीर में सुरक्षा हालात

रक्षा मंत्री कश्मीर में सुरक्षा हालात की भी जानकारी लेंगे। इस समय कश्मीर में आतंकवादियों पर कड़े प्रहार कर स्थायी शांति कायम करने की कोशिश जारी है। सेना की पंद्रह कोर मुख्यालय श्रीनगर में रक्षा मंत्री अधिकारियों से बैठक करेंगे। इसके बाद वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story