×

Rajouri Encounter Update: आर्मी चीफ के साथ जम्मू पहुंचे राजनाथ सिंह, पांच जवानों की हुई है शहादत

Rajouri Encounter Update: स्थिति की गंभीरता को देखते हुए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खुद हालात का जायजा लेने का निर्णय लिया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू पहुंचे। इस दौरान उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे वहां मौजूद रहे। राजनाथ सिंह राजौरी के लिए रवाना होंगे, जहां कल आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान 5 जवानों की जान चली गई थी।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 May 2023 10:19 AM GMT (Updated on: 6 May 2023 12:06 PM GMT)
Rajouri Encounter Update: आर्मी चीफ के साथ जम्मू पहुंचे राजनाथ सिंह, पांच जवानों की हुई है शहादत
X
Rajouri Encounter Update (photo: social media )

Rajouri Encounter Update: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में सेना और सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ रखा है। पूंछ हमले के बाद घटना में शामिल आतंकियों की तलाश के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों में ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसी की नतीजा है कि राजौरी सेक्टर और बारामूला में कई घंटों से मुठभेड़ जारी है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh Rajouri Visit) ने खुद हालात का जायजा लेने का निर्णय लिया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू पहुंचे। इस दौरान उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे वहां मौजूद रहे। राजनाथ सिंह राजौरी के लिए रवाना होंगे, जहां कल आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान 5 जवानों की जान चली गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे के साथ राजौरी सेक्टर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाएंगे। सिंह प्रदेश में मौजूद सेना के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी पहले से ही ग्राउंड जीरो पर मौजूद हैं। जानकारी के मुताबिक, राजनाथ सिंह ने आतंकियों के साथ लोहा लेने के दौरान शहीद हुए जवानों की वीरता की तारीफ करते हुए उनके बलिदान को जाया न होने देने की बात कही है।

राजौरी और बारमूला में एक-एक आतंकी ढेर

राजौरी के कांडी जंगल में शुक्रवार सुबह से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सेना ने बयान जारी कर बताया कि अब तक की कार्रवाई में एक दहशतगर्द को मार गिराया गया है, जबकि एक अन्य जख्मी है। मृतक आतंकी के पास से एक एके56, एके रायफल की 4 मैगजीन, 9 एमएम पिस्तौल और मैगजीन और एक एम्यूनिशन पाउच बरामद हुआ है।

वहीं, दूसरी तरफ बारामूला जिले के करहमा कुंजर में पुलिस और आतंकियों के बीच आज सुबह 4 बजे से मुठभेड़ चल रही है। बारामूला के सीनियर एसपी आमोद अशोक नागपुरे ने बताया कि इलाके में कुछ संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिली थी, जिसके बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया।

इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग कर दी, जवाबी हमले में एक आतंकी मारा गया। मारे गए आतंकी की पहचान कुलगाम के रहने वाले आबिद वानी के तौर पर हुई है। वह लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा हुआ था। उसके पास से 1 एके-47 रायफल बरामद हुई है। जानकारी के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह और एडीजीपी मुकेश सिंह एनकाउंटर साइट पर पहुंचे हुए हैं।

राजौरी मुठभेड़ में शहीद हुए जवान

पूंछ आतंकी हमले के बाद सेना को एक और बड़ी क्षति पहुंची है। राजौरी में पहाड़ी पर घने जंगलों के बीच छिपे आतंकियों के विरूद्ध कार्रवाई के दौरान 5 जवान बम विस्फोट के चपेट में आ गए। शहीद हुए जवानों में लांच नायक रुचिन सिंह, नायक अरविंद कुमार, हवलदार नीलम सिंह, पैराट्रूपर सिद्धांत चेत्री और प्रमोद नेगी शामिल हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story