×

राज्य में कोराना वायरस का कहर, अभी-अभी बॉर्डर को किया गया सील, फोर्स तैनात

भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। देश में बुधवार तक संक्रमितों की संख्या 2 लाख 76 हजार को पार कर गई है। साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 7745 पर पहुंच गई है।

Dharmendra kumar
Published on: 10 Jun 2020 6:26 AM GMT
राज्य में कोराना वायरस का कहर, अभी-अभी बॉर्डर को किया गया सील, फोर्स तैनात
X

जयपुर: भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। देश में बुधवार तक संक्रमितों की संख्या 2 लाख 76 हजार को पार कर गई है। साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 7745 पर पहुंच गई है। महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद अब देश के कई राज्यों में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है।

इस बीच राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या 11 हजार के पार पहुंच गई है। बीते 24 घंटे के अंदर 123 नए केस सामने आए हैं। कोरोनो मरीजों की बढ़ती तादाद के बाद राजस्थान सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने प्रदेश की सीमा को सात दिन के लिए सील करने का निर्णय लिया है। विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि 7 दिनों के लिए सीमाएं सील रहेंगी।

यह भी पढ़ें...मोदी से कांपा चीन: बौखलाहट निकली सीमा पर, पड़ा कमजोर हुआ पीछे

राजस्थान सरकार के आदेश में कहा गया है कि बाहरी राज्यों से आने वालों को एंट्री नहीं दी जाएगी। सिर्फ पास के जरिए ही राजस्थान में प्रवेश मिल सकता है। मेडिकल इमरजेंसी के मामले में कलेक्टर की ओर से पास जारी होगा। इसके साथ ही टोल-नाकों पर पुलिस फोर्स की तैनाती बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें...स्कूलों को लेकर मनीष सिसोदिया ने दिया ये बयान, कहा- नहीं कर सकते ऐसा प्रयोग

11 हजार 368 कोरोना के केस

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, अलवर में 2, बाड़मेर में एक, भरतपुर में 34, भीलवाड़ा में एक, बीकानेर में एक, बूंदी में एक, गंगानगर में एक, जयपुर में 40, झलवाड़ में एक, झुंझुनु में 9, कोटा में 3, नागौर में 5, पाली में 11 और सीकर में 11 नए मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें...नए अध्ययन में खुलासा: चीन ने दुनिया को अंधेरे में रखा, इतना पहले फैल गया था संक्रमण

अब राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 11 हजार 368 हो गई है, जिसमें 256 लोगों की जान चली गई है। कोरोना के मामलों को देखते हुए राजस्थान सरकार ने 7 दिनों के लिए सीमा को सील करने का फैसला किया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story