×

स्कूलों को लेकर मनीष सिसोदिया ने दिया ये बयान, कहा- नहीं कर सकते ऐसा प्रयोग

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। जिसे देखते हुए राजधानी में फिलहाल स्कूल नहीं खोले जाएंगे, उन्हें बंद ही रखा जाएगा।

Shreya
Published on: 10 Jun 2020 6:08 AM GMT
स्कूलों को लेकर मनीष सिसोदिया ने दिया ये बयान, कहा- नहीं कर सकते ऐसा प्रयोग
X

नई दिल्‍ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। जिसे देखते हुए राजधानी में फिलहाल स्कूल नहीं खोले जाएंगे, उन्हें बंद ही रखा जाएगा। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने तेजी से बढ़ते मामलों पर अहम बात कही है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दिल्ली सरकार मुंबई और अन्य देशों की ओर से उठाए गए कदमों से सीख रही है। उपमुख्‍यमंत्री साथ ही एक बार फिर दोहराया कि 31 जुलाई तक कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े पांच लाख तक पहुंच सकती है।

यह भी पढ़ें: लद्दाख में चीन मुंह की खाएगाः ये भरोसेमंद साथी साबित होगा गेम चेंजर

स्कूलों को फिर से खोलने का सवाल ही नहीं उठता

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि बढ़ते मामलों की आशंका को देखते हुए अस्पतालों में पहले से ही बेड तैयार हैं। वहीं स्कूल खोलने के सवाल पर उन्होंने स्पष्ट किया कि फिलहाल दिल्ली में स्कूलों को फिर से खोलने का सवाल ही नहीं उठता।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूलों को खोलकर फिर से बंद नहीं किया जा सकता। इस तरह का प्रयोग नहीं कर सकते। स्कूलों को खोलने का फैसला अगस्त के बाद सितंबर महीने के दौरान लिया जा सकता है। इस पर अभिभावकों, स्कूल प्रशासन और टीचर्स की भी राय ली जाएगी।

यह भी पढ़ें: भारत-चीन विवाद: पूर्व सेना अधिकारियों ने राहुल के बयान को बताया देश हित के खिलाफ

इमरजेंसी सेवाएं भी हैं पूरी तरह से मुस्तैद और तैयार

दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए राज्य में पर्याप्त बेड मौजूद हैं। साथ ही यह भी बताया कि इमरजेंसी सेवाएं भी पूरी तरह से मुस्तैद और तैयार हैं। उन्होंने दिल्ली में धीरे-धीरे गतिविधियों को शुरू करने और सीमाओ को खोलने पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने कहा कि बॉर्डर खोल देने से चीजों को मैनेज करना बेहद मुश्किल हुआ है। ऐसे में हमारा कैलकुलेशन भी गड़बड़ा गया है। सिसोदियो ने यह भी भरोसा दिया कि सिस्टम फेल नहीं हुआ है और लोगों को इलाज मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: चीन में लांच Vivo का फोनः बिक गया 10 से ज्यादा, जानें क्या है इसकी खासियत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story