×

चीन में लांच Vivo का फोनः बिक गया 10 से ज्यादा, जानें क्या है इसकी खासियत

चाइनीज कंपनी वीवो को काफी फायदा हुआ है। लॉकडाउन के दौरान कंपनी ने दावा किया है कि दो महीने में ही वीवो S6 सीरीज के स्मार्टफोन की बिक्री 10 लाख यूनिट तक पार कर गई।

Ashiki
Published on: 10 Jun 2020 5:58 AM GMT
चीन में लांच Vivo का फोनः बिक गया 10 से ज्यादा, जानें क्या है इसकी खासियत
X

नई दिल्ली: पिछले कुछ महीनों से दुनियाभर में कोरोना का प्रकोप फैला हुआ है। जिसकी वजह से तमाम इंडस्ट्रीज को काफी नुकसान भी हुआ है। लेकिन इस बीच चाइनीज कंपनी वीवो को काफी फायदा हुआ है। लॉकडाउन के दौरान कंपनी ने दावा किया है कि दो महीने में ही वीवो S6 सीरीज के स्मार्टफोन की बिक्री 10 लाख यूनिट तक पार कर गई।

ये भी पढ़ें: पूर्व MLC के गनर ने गार्ड को मारी गोली, राजधानी में फैली दहशत

अप्रैल में लॉन्च हुआ था स्मार्टफोन

बता दे कि यह एक 5जी स्मार्टफोन है जिसे कंपनी ने लॉकडाउन के दौरान अप्रैल में चीन में लॉन्च किया था। चीन में इस फोन की शुरुआती कीमत लगभग 28,700 रुपये रखी गई है।

फोन की खासियत

इस फ़ोन में Exynos प्रोसेसर और रियर में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। साथ ही वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले दिया गया है और 4,500mAh की पावरफुल बैटरी मौजूद है।

ये भी पढ़ें: WHO के इस बयान पर मचा घमासान, विवाद बढ़ने पर मानी गलती, कही ये बड़ी बात

कैमरा

इस स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए रियर में 48MP प्राइमरी कैमरा, 8MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, 2MP मैक्रो कैमरा और 2MP डेप्थ कैमरा दिया गया है। ये स्मार्टफोन 4K वीडियो रिकॉर्डिंग को भी सपोर्ट करता है। साथ ही फ्रंट में सेल्फी के लिए 32MP का कैमरा मौजूद है।

ये भी पढ़ें: सेना की बड़ी कामयाबी: कई आतंकियों को उतारा मौत के घाट, जवानों ने इलाकों को घेरा

इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसमें दिया गया नाइट-सेल्फी एक्स्पीरियंस है। फोन में दिया गया 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा कम रोशनी में भी शानदार सेल्फी लेता है। वहीं लो-लाइट में सेल्फी लेने के लिए फोन में सॉफ्ट रिंग फिल-लाइट टेक्नॉलजी मिलती है।

ये भी पढ़ें: हजारों साल पहले भी था प्याज, ऐसे होता था इस्तेमाल, जानकर हैरान रह जाएंगे!

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ashiki

Ashiki

Next Story