×

सेक्स टेप से तबाह हुआ मंत्री जरकीहोली का कॅरियर, अब क्या करेगी येदियुरप्पा सरकार

आप इमानदार तब तक है, जब तक आपकी चोरी पकड़ी नहीं जाती। इसी तरह आपका चरित्र भी है, जैसे ही आपका निजी जीवन सार्वजनिक होता है आप सवालों में आ जाते है।

raghvendra
Published on: 3 March 2021 11:49 AM GMT
सेक्स टेप से तबाह हुआ मंत्री जरकीहोली का कॅरियर, अब क्या करेगी येदियुरप्पा सरकार
X
फोटो— सोशल मीडिया

राघवेंद्र प्रसाद मिश्र

बेंगलुरु। आप इमानदार तब तक है, जब तक आपकी चोरी पकड़ी नहीं जाती। इसी तरह आपका चरित्र भी है, जैसे ही आपका निजी जीवन सार्वजनिक होता है आप सवालों में आ जाते है। प्रलोभन देकर शोषण करने का चलन चल पड़ा है। तभी तो नौकरी देने के नाम पर, शादी करने के नाम पर, प्रमोशन देने की आड़ में शरीरिक शोषण की खबरें आए दिन आती रहती हैं। नेताओं का अपराध से चोली—दामन का साथ रहा है। शायद यही कारण है कि अधिकतर नेता आपराधिक पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखते हैं। इसी क्रम में कर्नाटक सरकार में जल संसाधन मंत्री रमेश जरकीहोली सेक्स सीडी स्कैंडल में फंस गए हैं। उनके चरित्र को लेकर तरह—तरह के सवाल उठने लगे हैं। हालांकि सीडी के सार्वजनिक होते ही रमेश जरकीहोली ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

मुश्किल में येदियुरप्पा सरकार

जानकारी के मुताबिक जल संसाधन मंत्री रमेश जरकीहोली का इस्तीफा अभी मंजूर नहीं किया गया है। लेकिन मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के सामने नामंजूर करने की कोई वजह भी नहीं है। कर्नाटक सरकार की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। क्योंकि रमेश जरकीहोली येदियुरप्पा कैबिनेट में सबसे ताकतवर नेता माने जाते हैं। हालांकि जरकीहोली ने इसे राजनीतिक साजिश करार दिया है। लेकिन इससे वह बेदाग साबित नहीं हो रहे हैं। वहीं रमेश जरकीहोली पर नौकरी दिलाने के नाम पर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाने वाली महिला अभी तक सामने नहीं आई है।

इसे भी पढ़ें: सेक्स स्कैंडल में घिरे मंत्री ने दिया इस्तीफा, कहा- मेरे ऊपर लगे आरोप गलत

सोशल ऐक्टिविस्ट ने संभाला मोर्चा

रमेश जरकीहोली की महिला संग अश्लील बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद अब उनके खिलाफ पुलिस में भी शिकायत दर्ज कर ली गई है। जानकारी के मुताबिक सोशल ऐक्टिविस्ट दिनेश कल्लाहल्ली ने बेंगलुरु के क्यूबन पुलिस थाने में रमेश जरकीहोली के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। कल्लाहल्ली ने शिकायत में आरोप लगाया गया है कि जल संसाधन मंत्री ने नौकरी का झांसा देकर महिला का यौन उत्पीड़न किया किया है। इस मामले में सोशल ऐक्टिविस्ट दिनेश कल्लाहल्ली ने बेंगलुरु शहर के पुलिस कमिशनर कमल पंत से मुलाकात के बाद कुछ न्यूज चैनल्स ने जरकीहोली के तथाकथित निजी पल के वीडियो मीडिया में चला दिए। वहीं यह वीडियो कितना पुराना है इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है।

ताकतवर राजनीतिक घराने से हैं जरकीहोली

युदियुरप्प कैबिनेट के कद्दावर नेता रमेश जरकीहोली राज्‍य के ताकतवर राजनीतिक घराने से ताल्लुक रखते हैं। इतना ही नहीं जरकीहोली कांग्रेस और जेडीएस छोड़कर बीजेपी का दामन थाने वाले 17 बाग‍ियों में से एक हैं। इसी के चलते कांग्रेस के समर्थन से बनी एचडी कुमारस्‍वामी की सरकार वर्ष 2019 में गिर गई थी। इससे पहले रमेश जरकीहोली कांग्रेस में ही थे।

इसे भी पढ़ें: बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी, समय आने पर CM का नाम तय होगाः नितिन गडकरी

कर्नाटक भवन में रिकॉर्ड हुई थी सीडी

सोशल ऐक्टिविस्ट दिनेश कल्लाहल्ली ने कहा है कि वायरल हो रही इस सीडी में वीडियो क्लिप और फोटो हैं, जिसमें मंत्री कल्‍लाहल्‍ली एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में हैं। इस दौरान दोनों के बीच अंतरंग बातें भी हो रही हैं। वीडियो में जरकीहोली महिला को सरकारी नौकरी का लालच देते हुए सुने जा रहे हैं। सााि ही वह महिला को जोर से न बोलने की सलाह दे रहे हैं। क्‍योंकि वह दिल्‍ली के कर्नाटक भवन में ठहरे हुए थे।

उत्‍तरी कर्नाटक से है आरोप लगाने वाली महिला

सोशल एक्टिविस्ट के मुताबिक पीड़‍िता उत्‍तरी कर्नाटक की रहने वाली है। पीड़िता अपने क्षेत्र में बन रहे बांधों पर एक डॉक्‍युमेंटरी बनाना चाहती थी, इसी संदर्भ में उसकी मुलाकात मंत्री रमेश जरकीहोली से हुई। मुलाकात के दौरान मंत्री ने उसे कर्नाटक पावर ट्रांसमिशन (केपीटीसीएल) में नौकरी दिलाने का लालच देकर उसका यौन शोषण किया। मंत्री रमेश जरकीहोली को कथित सीडी की जानकारी होते ही उन्होंने महिला को धमकाना शुरू कर दिया। पीड़िता को अपनी जान का खतरा है, इसलिए उसकी तरफ से मैं इस मामले में सामने आया हूं।

इसे भी पढ़ें: UP Panchayat Chunav: किसी की उम्मीदों पर फिरा पानी, तो किसी के खिले चेहरे

raghvendra

raghvendra

राघवेंद्र प्रसाद मिश्र जो पत्रकारिता में डिप्लोमा करने के बाद एक छोटे से संस्थान से अपने कॅरियर की शुरुआत की और बाद में रायपुर से प्रकाशित दैनिक हरिभूमि व भाष्कर जैसे अखबारों में काम करने का मौका मिला। राघवेंद्र को रिपोर्टिंग व एडिटिंग का 10 साल का अनुभव है। इस दौरान इनकी कई स्टोरी व लेख छोटे बड़े अखबार व पोर्टलों में छपी, जिसकी काफी चर्चा भी हुई।

Next Story