Ramadan 2020: PM मोदी ने दी रमजान की बधाई, जताई ये उम्मीद

कोरोना संकट के बीच शनिवार से देश में रमजान का पाक महीना शुरू होने जा रहा है। दिल्ली की फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम ने शुक्रवार शाम को घोषणी की कि रमजान का चांद देख लिया गया है।

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच शनिवार से देश में रमजान का पाक महीना शुरू होने जा रहा है। दिल्ली की फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम ने शुक्रवार शाम को घोषणी की कि रमजान का चांद देख लिया गया है।

चांद देखे जाने के एलान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों और खासकर मुस्लिम समाज के लोगों को रमजान की बधाई दी है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में जीत की उम्मीद जताई।

यह भी पढ़ें…दिल्ली से भागा कोरोना मरीज: थी ये साजिश, यूपी पुलिस ने ऐसे कर दी फेल

पीएम मोदी नेकहा- रमजान मुबारक!’

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, रमजान मुबारक! मैं हर किसी की सुरक्षा, सेहत और समृद्धि की दुआ मांगता हूं। यह पवित्र महीना दयालुता, भाईचारा और करुणा का प्रसार करे। पीएम मोदी ने रमजान की बधाई देते हुए कोरोना के खिलाफ जारी जंग की भी बात की और उम्मीद जताई कि इस लड़ाई में जीत मिलेगी। उन्होंने कहा कि हम कोविड-19 के खिलाफ जारी लड़ाई जीतकर एक सेहतमंद विश्व बनाने में कामयाब हों।

यह भी पढ़ें…‘गाय’ से होगा कोरोना वायरस का इलाज, नहीं है कोई दूसरा उपाय

मरकजी चांद कमेटी (लखनऊ) के अध्यक्ष मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने भी शुक्रवार शाम को रमजान का चांद दिखने की घोषणा की। ऐलान किया है। फरंगी महली ने कहा कि रमजान के पाक महीने में सभी देश व समाज से कोरोना की मुक्ति के लिए घर में ही रहकर दुआ करें।

यह भी पढ़ें…जानिए क्या है ई-ग्राम स्वराज एप्लिकेशन, PM मोदी ने किया शुभारंभ

उन्होंने कहा कि इफ्तारी की रकम से गरीबों को मजलूमों को भोजन करवाएं। शारीरिक दूरी को कायम रखने के लिए सभी लोग घरों में नमाज अदा करें। मस्जिद में रहने वाले ही मस्जिद में नमाज अदा करें। इसके अलावा दिल्ली की जामा मस्जिद ने भी रमजान का चांद देखने जाने का एलान किया।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App