×

दहेज की भारी रकम भी न दे सकी बेटी को जिंदगीः पिता बोले ये हत्या है

25 फरवरी को रशिका के पिता को एक मैसेज आता है कि पापा मैं अब और बर्दाश्त नहीं कर सकती। आप मुझे मिस न करिएगा। इसके कुछ समय बाद ही उन्हें एक कॉल आती है कि रशिका ने तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। हालांकि रशिका के पिता ये मानने को तैयार नहीं हैं। उनका कहना है कि ये आत्महत्या नहीं है, बल्कि रशिका की हत्या की गई है। 

Shreya
Published on: 18 March 2021 12:25 PM GMT
दहेज की भारी रकम भी न दे सकी बेटी को जिंदगीः पिता बोले ये हत्या है
X
दहेज की भारी रकम भी न दे सकी बेटी को जिंदगीः पिता बोले ये हत्या है

कोलकाता: कोलकाता से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे लेकर अब तक असमंजस बना हुआ है। यहां पर एक 25 वर्षीय महिला रशिका अग्रवाल (Rashika Aggrawal) की बीते महिला मौत हो गई थी। लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आखिर ये आत्महत्या है या फिर हत्या। हालांकि महिला के परिवार का कहना है ये सुसाइड नहीं बल्की हत्या है।

पिता ने कहा बेटी की हुई हत्या

वहीं, दूसरी ओर रशिका के ससुराल वालों का कहना है कि उसकी मौत मकान की तीसरी मंजिल से गिरने से हुई है। लेकिन रशिका के पिता ने ये मानने से साफ इनकार किया है और महिला के पति और ससुराल के अन्य सदस्यों पर हत्या और रशिका को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। रशिका के पिता न्याय की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अब बीजेपी के साथ ‘राम’: अरुण गोविल ने ज्वाइन की पार्टी, लड़ सकते हैं चुनाव

सात करोड़ रुपये दिए थे दहेज

पिता ने बताया कि रशिका के ससुराल वालों ने अन्य खर्चों के अलावा शादी में सात करोड़ रुपये दहेज (Dowry) लिया था। मिली जानकारी के मुताबिक, रशिका ने शादी के बाद अपने पिता से बताया था कि उसका पति ड्रग्स से जुड़ा है और उसके साथ बुरा व्यवहार करता है। यहां तक कि वो रशिका को अपने मायके से पैसे लाने के लिए भी कहता था। हालांकि रशिका के मायके और ससुराल में पैसे की कमी नहीं थी।

पिता ने पूरी की हर डिमांड

रशिका का पति ये पैसे अपने अय्याशियों के लिए मांगा करता था। वहीं, बेटी को ससुराल में कोई कमी न हो, इसलिए पिता ने भी सभी डिमाडों को पूरा किया। वहीं, रशिका द्वारा आपत्ति जताने पर उसके साथ मारपीट की गई। रशिका अपने पिता से सभी बातें शेयर करती थीं, लेकिन बीते साल नवंबर से उसने कुछ भी बताना बंद कर दिया। दरअसल, उस दौरान रशिका के पिता की तबीयत बहुत खराब हो गई थी, जिसे देखते हुए महिला ने पिता को कुछ भी बताना बंद कर दिया।

यह भी पढ़ें: लगेगा भारी जुर्माना: सरकारी संपत्ति की होगी निगरानी, नुकसान करने पर भारी सजा

हालांकि अत्याचार ज्यादा बढ़ने पर रशिका अपने मायके चली आई। लेकिन 13 फरवरी 2021 को रशिका के ससुराल वाले उसके मायके आते हैं और एक और मौके की मांग करने लगते हैं। बातचीत के बाद रशिका के पिता ने ससुराल वालों को दूसरा मौका देते हुए अपनी बेटी को दोबारा ससुराल भेज दिया। जो कि उनकी सबसे बड़ी भूल बनी।

25 फरवरी को रशिका ने कर ली आत्महत्या

25 फरवरी को रशिका के पिता को एक मैसेज आता है कि पापा मैं अब और बर्दाश्त नहीं कर सकती। आप मुझे मिस न करिएगा। इसके कुछ समय बाद ही उन्हें एक कॉल आती है कि रशिका ने तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। हालांकि रशिका के पिता ये मानने को तैयार नहीं हैं। उनका कहना है कि ये आत्महत्या नहीं है, बल्कि रशिका की हत्या की गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं, सोशल मीडिया पर भी लोग रशिका के लिए जस्टिस की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: दिल्ली बाॅर्डर पर वैक्सीन की जरूरत, किसानों और कैदियों पर टिकैत की बड़ी मांग

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story