×

फेमस बाबा की मौत: भक्तों की झोली में डाला कोरोना, सभी निकले पॉजिटिव

जादू-टोना, झाड़फूंक और अंधविश्वास के दम पर सीधे-साधे लोगों की बीमारी और तमाम समस्याएं दूर वाले चमत्कारी बाबा आपकी परेशानियों का निपटारा करने के साथ बीमारी स्वरूप उपहार भी दे सकते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 11 Jun 2020 9:17 AM GMT
फेमस बाबा की मौत: भक्तों की झोली में डाला कोरोना, सभी निकले पॉजिटिव
X

नई दिल्ली। जादू-टोना, झाड़फूंक और अंधविश्वास के दम पर सीधे-साधे लोगों की बीमारी और तमाम समस्याएं दूर वाले चमत्कारी बाबा आपकी परेशानियों का निपटारा करने के साथ बीमारी स्वरूप उपहार भी दे सकते हैं। ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश के रतलाम में हुआ, जहां एक संक्रमित बाबा ने अपने भक्तजनों को उपहार स्वरुप कोरोना झोली में डाल दिया।

ये भी पढ़ें... सेना पर गोलाबारी: गद्दार पाकिस्तान ने की घिनौनी हरकत, भारत दे रहा मुंहतोड़ जवाब

बता दें, इसी तरह के एक बाबा की 4 जून को कोरोना संक्रमित होने से मौत होे गई। स्थानीय प्रशासन ने बाबा के जानने वाले लोगों को तलाश कर क्वारनटीन कर दिया।

इसके बाद जब इन सब लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए, तो शहर में कोरोना विस्फोट हो गया। ऐसे में बाबा ने अपने मरने से पहले वसीयत के रूप में 29 लोगों को कोरोना बांट दिया।

एमपी के रतलाम के नयापुरा का यह बाबा जादू-टोना और झाड़फूंक करता था और सीधे-साधे लोगों ताबीज देता था। बाबा के पास लोग बड़ी संख्या में आते थे और यह कभी-कभी लोगों के हाथ भी चूमता था। फिर चाहे आदमी हो या औरत।

ये भी पढ़ें...लद्दाख में चीन और भारत की सेना आमने-सामने, दोनों देशों के बीच आज होगी बातचीत

संपर्क में आये लोगों को ढूढ़ा जा रहा

स्थानीय प्रशासन अभी और इस बाबा के संपर्क में आये लोगों को ढूढ़ा जा रहा है। और इस बाबा के कारण जो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं वह शहर के बाबा के निवास स्थान नयापुरा क्षेत्र के ही है। ऐसे में अब नयापुरा शहर का कोरोना हॉटस्पॉट बन गया है।

अब एक बाबा के कारण शहर में कोरोना फैला तो प्रशासन ने शहर में ऐसे बाबाओं को उठाना शुरू कर दिया है। लगभग बाबाओं को उठाकर अलग-अलग क्वारनटीन सेंटर में भेजा गया है।

ये भी पढ़ें...तबाही का भयानक मंजर: बाढ़ ने मचाई त्राही-त्राही, खतरे में लाखों लोग

29 लोगों को कोरोना पॉजिटिव

एमपी के रतलाम सीएमएचओ डॉक्टर प्रभकार ननावारे ने इस बारे में बताया कि नयापुरा के एक बाबा की कोरोना संक्रमण से मौत हुई थी। उस बाबा के संपर्क वाले लोगों का पता लगाकर क्वारनटीन किया गया है।

आगे उन्होंने बताया कि जब सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए तो नयापुरा के इस बाबा के संपर्क वाले 29 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

ऐसे ओर भी बाबाओं को पकड़कर क्वारनटीन किया गया। सभी को सुविधाएं दी जा रही है और उनके सैंपल लिए गए है। हालांकि अभी उन सबकी जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...घाटी के आतंकियों में भारी बौखलाहट, पोस्टर लगाकर देने लगे ये धमकी

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story