×

यहां बजरंग दल के 45 कार्यकर्ता घायल, 10 की हालत गंभीर, जानिए क्या हुआ

रविदास जयंती जुलूस को साइड देने को लेकर रविवार की देर शाम को बजरंग दल कार्यकर्ता और जुलूस में शामिल युवकों के बीच विवाद बढ़ गया। इस दौरान एक पक्ष की ओर से किए गए पथराव में बजरंग दल के 45 कार्यकर्ता घायल हो गए और इनमें 10 को गंभीर चोटें आई हैं।

suman
Published on: 10 Feb 2020 7:10 AM GMT
यहां बजरंग दल के 45 कार्यकर्ता घायल, 10 की हालत गंभीर, जानिए क्या हुआ
X

मऊ:रविदास जयंती जुलूस को साइड देने को लेकर रविवार की देर शाम को बजरंग दल कार्यकर्ता और जुलूस में शामिल युवकों के बीच विवाद बढ़ गया। इस दौरान एक पक्ष की ओर से किए गए पथराव में बजरंग दल के 45 कार्यकर्ता घायल हो गए और इनमें 10 को गंभीर चोटें आई हैं।

यह घटना मऊ जिले के दोहरीघाट कस्बे में सदर चौक पर हुई। बजरंग दल की ओर से पथराव करने वालों के विरुद्ध पुलिस को तहरीर दी गई है। पुलिस मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई कर रही थी। घायलों का प्राथमिक उपचार दोहरीघाट सीएचसी पर हो रहा है। पुलिस ने 24 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

खबरों के अनुसार बजरंग दल का प्रांतीय सम्मेलन देवरिया जनपद में रविवार को आयोजित किया गया था। सम्मेलन से भाग लेकर आजमगढ़ जनपद के बजरंग दल कार्यकर्ता एक निजी बस से वापस लौट रहे थे।

बस जब दोहरीघाट कस्बे के सदर चौक पर पहुंची तो आगे से रविदास जयंती के अवसर पर निकाला गया जुलूस गुजर रहा था। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जुलूस में शामिल लोगों से बस को पास देने के लिए कहा, जबकि जुलूस में शामिल कार्यकर्ता कह रहे थे कि जगह मिलने पर पास दिया जायेगा।

यह पढ़ें....अभी-अभी हुआ बड़ा हादसा: 6 लोगों की दर्दनाक मौत, नजारा देख कांप जायेगी रुंह

आरोप है कि रविदास जयंती में शामिल युवकों की तरफ से भीम आर्मी जिंदाबाद के नारे लगते हुए पत्थरबाजी की जाने लगी जिसमें 10 बजरंग दल कार्यकर्ताओं को गंभीर चोट आ गई। 35 के हाथ-पैर सिर और पीठ पर चोटें आईं। बस में कुल 56 लोग सवार थे। बेकाबू युवकों ने बजरंग दल का पोस्टर फाड़ दिया। घटना के बाद दोहरीघाट मऊ हाइवे, दोहरीघाट आजमगढ़ और दोहरीघाट से गोरखपुर जाने वाली सड़क पर भारी जाम लग गया। तीनों सड़कों पर वाहनों की 3 से 4 किलोमीटर तक लंबी कतारें लग गईं।

रविवार को शादी का दिन होने के चलते बारात जाने वाले वाहनों की संख्या काफी अधिक थी। पथराव से बजरंग दल कार्यकर्ताओं की बस भी क्षतिग्रस्त हो गई और बस के अधिकांश शीशे टूट गए।

यह पढ़ें....बीजेपी में आने को तैयार बाबूलाल मरांड़ी, इस डेट को होगी वापसी

पुलिस ने घायलों का प्राथमिक उपचार सीएचसी पर कराया। इस संबंध में एसओ का कहना था कि तहरीर के मुताबिक आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। उधर घटना के बाद पुलिस ने जुलूस को आगे बढ़ाकर गंतव्य के लिए रवाना किया।

suman

suman

Next Story