×

IRCTC ने भारतीय इतिहास से जूड़े पूछे ये सवाल, जानिए क्या हैं इनके जवाब

इन दिनों देश दुनिया में हर तरफ कोरोना का कहर है। लोग इससे बचने के लिए घरों में रहना ही पसंद करते हैं। ऐसे में लोग मनोरंजन के अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। क्योंकि इन दिनों टीवी पर पुराने शो आ रहे है तो मल्टीप्लेक्स बंद है।

suman
Published on: 27 Jun 2020 3:45 PM GMT
IRCTC ने भारतीय इतिहास से जूड़े पूछे ये सवाल, जानिए क्या हैं इनके जवाब
X

नई दिल्ली: इन दिनों देश दुनिया में हर तरफ कोरोना का कहर है। लोग इससे बचने के लिए घरों में रहना ही पसंद करते हैं ऐसे में लोग मनोरंजन के अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। क्योंकि इन दिनों टीवी पर पुराने शो आ रहे है तो मल्टीप्लेक्स बंद है। ऐसे में जो भी करना है खुद से करना हैं। इस बीच आईआरसीटीसी (IRCTC) ने भी देश के स्मारकों से जुड़ा मजेदार सवाल लोगों से पूछा है।

यह पढ़ें...अस्पताल के डायरेक्टर ने जहर खाकर दी जान, ड्राइवर से कही ये बात, मचा हड़कंप

आईआरसीटीसी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा- 'एटूजेडऑफइंडियाट्रैवल क्विज का जवाब दें और अपने उत्तर को कमेंट बॉक्स में साझा करें' आईआरसीटीसी ने एक स्मारक की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि भारत के इस स्मारक को पहचानें। इस तस्वीर में आईआरसीटीसी ने जवाब के चार विकल्प भी दिए हैं।

यह पढ़ें...पाकिस्तान की साजिश फेल: 3 आतंकी गिरफ्तार, निशाने पर थी दिल्ली और ये बड़ नेता



अब सोशल मीडिया यूजर्स आईआरसीटीसी के इस सवाल के जवाब कमेंट बॉक्स में दे रहे हैं। वहीं कई लोगों ने इस जगह की तारीफ करते हुए कहा कि वह यहां जा चुके हैं और यह अच्छी जगह है। आईआरसीटीसी के इस सवाल का सही जवाब बी (B )यानी विक्टरी टॉवर चित्तौड़गढ़ है।

बता दें कि इसके पहले भी आईआरसीटीसी देश की संस्कृति और सभ्यताओं से जुड़े कई सवाल पूछ चुका है। इस तरह के सवाल जवाब से ना केवल लोगों का मनोरंजन हुआ, बल्कि ऐसे सवालों से देश के इतिहास को जानने का मौका मिला। लोगों के सामान्य ज्ञान में वृद्धि हुई । आईआरसीटीसी की ये पहल सराहनीय है और कोरोना के दौर में ध्यान हटाने का अच्छा ज्ञानवर्द्धक टाइमपास भी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

suman

suman

Next Story