×

पाकिस्तान की साजिश फेल: 3 आतंकी गिरफ्तार, निशाने पर थी दिल्ली और ये बड़ नेता

चीन के साथ पाकिस्तान भी भारत के खिलाफ साजिश रचने में लगा है। अब एक बार फिर उसकी साजिश नाकाम हो गई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 27 Jun 2020 3:14 PM GMT
पाकिस्तान की साजिश फेल: 3 आतंकी गिरफ्तार, निशाने पर थी दिल्ली और ये बड़ नेता
X

नई दिल्ली: चीन के साथ पाकिस्तान भी भारत के खिलाफ साजिश रचने में लगा है। अब एक बार फिर उसकी साजिश नाकाम हो गई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

बड़ी साजिश रच रहे महिंदरपाल सिंह, गुरतेज सिंह और लवप्रीत सिंह को स्पेशल सेल ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से तीन पिस्टल और सात जिंदा कारतूस भी बरामद करा किया है।

स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव ने बताया कि इन तीनों को खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के एक नेता ने उत्तर भारत में टार्गेट किलिंग का आदेश दिया था। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने यह आदेश खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के नेता को दी थी। उत्तरी भारत मे बड़े पैमाने पर टारगेट किलिंग करने की साजिश थी, जिसमें कई नेता भी निशाने पर थे।

यह भी पढ़ें...योगी के इस दौरे पर सबकी नजरः व्यवस्था चाकचौबंद करने में जुटे अफसर

दरअसल, इन तीनों को आदेश मिला था कि ये आतंकी पहले तो छोटे बिजनेसमैन से एक्सटॉर्शन के तौर पर 10 लाख वसूलने की तैयारी कर रहे थे जिससे कि उन पैसों से ज्यादा से ज्यादा हथियार खरीदें और उसके बाद शिवसेना के एक स्थानीय समेत कई लोगों की टार्गेट किलिंग की जा सके।

यह भी पढ़ें...विमान हादसा टला: रनवे पर टिड्डियों का आतंक, प्लेन की लैंडिंग से पहले हुआ ये…

गिरफ्तार गुरतेज सिंह पाकिस्तान में रह रहा गोपाल चावला का बेहद करीबी है। गोपाल चावला के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के चीफ हाफिज सईद का बेहद करीबी संबंध है। खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के लीडर विदेशों में बैठकर सोशल मीडिया के जरिये पंजाब के नौजवानों को उकसाते हैं कि वो जस्टिस फॉर पंजाब या दूसरे बैन संगठनों को दोबारा पंजाब में खड़ा करें।

यह भी पढ़ें...रिजल्ट खराब आयाः तो पढ़िये ये खबर, जरूर मिल जाएगा रास्ता

स्पेशल सेल अब इनसे पूछताछ करके ये जानना चाहती है कि ओर इनके कितने साथी हैं जो दिल्ली या आसपास के राज्यों में बैठकर देश को दहलाने की साजिश में लगे हुए हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story