×

भारी बारिश का रेड अलर्ट: इन आठ जिलों में रहना होगा सतर्क, NDRF की टीम तैनात

बिहार में मानसून पहले ही प्रवेश कर चुका है। राज्य के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है। इसी के साथ मौसम विभाग ने बिहार के आठ जिलों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया है।

Shreya
Published on: 28 Jun 2020 4:57 AM GMT
भारी बारिश का रेड अलर्ट: इन आठ जिलों में रहना होगा सतर्क, NDRF की टीम तैनात
X

पटना: देश के कई हिस्सों में मानसून दस्तक दे चुका है। बिहार में भी मानसून पहले ही प्रवेश कर चुका है। राज्य के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है। इसी के साथ मौसम विभाग ने बिहार के आठ जिलों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया है। आईएमडी ने इन जिलों में अगले 72 तक बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो उत्तर बिहार में खासकर भारी बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें: वंदे भारत मिशन पर आपत्ति: अमेरिका के बाद इस देश ने जताया एतराज, जानें वजह

इन जिलों में जारी हुआ रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, अररिया, कटिहार, किशनगंज और सहरसा में भारी बारि का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं बिहार की राजधानी पटना में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा मौसम विभाग ने पड़ोसी देश नेपाल की तराई वाले इलाकों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना मरीजों में मिली नई बीमारी, पहली बार दिखे ऐसे लक्षण, डॉक्टर परेशान

नेपाल में बारिश से होगा भारी नुकसान

मौसम विभाग के अलर्ट के बाद सभी जिला अधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। मौसम विभाग की मानें तो भारी बारिश के चलते जान-माल की हानि होने के साथ साथ निचले स्थानों में जलजमाव, बिजली की समस्या, यातायात बाधित, नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी होने जैसी समस्या पैदा हो सकती है। इसलिए सभी नदियों पर निगरानी बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें: अयोध्या दौरे पर CM योगीः कोरोना संकट के बीच रामलला के दर्शन, ऐसा है कार्यक्रम

जिलों में तैनात की गई NDRF की टीम

बता दें कि मौसम विभाग की तरफ से दो दिन पहले भी बिहार में भारी बारिश का अलर्ट जारी करते हुए चेतावनी दी गई थी। वहीं एक बार फिर मौसम विभाग ने राज्य के आठ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग की चेतावनी के बाद इन सभी जिलों में NDRF की टीम तैनात की गई है। आपदा प्रबंधन विभाग सभी जिलों की खुद मॉनिटरिंग कर रहा है।

यह भी पढ़ें: इस हॉलीवुड मॉडल और सुशांत की बोल्ड केमिस्ट्री देख सब थे हैरान, वायरल हुआ फोटोज

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story