×

Reel Video Alert: सावधान रील बनाने वालों! होगा कड़ा एक्शन, भारतीय सुरक्षाबलों को जारी किया गया आदेश

Reel Video Alert: सेना द्वारा जारी किए गए लेटर में कहा गया है कि सोशल जवानों को सोशल मीडिया को लेकर सख्त हिदायत दी जाती है कि यूनीफॉर्म में फोटो और वीडियो बिल्कुल भी ना अपलोड करें। किसी को भी बिना जान पहचान के अपने फ्रेंडस सूची में भी ना शामिल करें।

Jugul Kishor
Published on: 26 Aug 2023 9:39 AM GMT
Reel Video Alert: सावधान रील बनाने वालों! होगा कड़ा एक्शन, भारतीय सुरक्षाबलों को जारी किया गया आदेश
X
Reel Video Alert ( सोशल मीडिया)

Reel Video Alert: आज के दौर में सोशल मीडिया पर हर कोई वायरल होना चाह रहा है। लोग वायरल होने के लिए तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं। आपने देखा होगा कि सोशल मीडिया पर आए दिन सेना की वर्दी और पुलिस की वर्दी में रील्स बनाने वालों की रील्स वायरल होती रहती हैं। लेकिन, अब केंद्रीय पुलिस बलों के जवानों को सोशल मीडिया के इस्तेमाल को लेकर कड़ी चेतावनी दी गई हैं। सीआरपीएफ ने अपने जवानों से कहा है कि सोशल मीडिया पर वर्दी पहनकर रील न बनाएं और ना ही फोटो अपलोड करें, क्योंकि इस तरह से उन्हे हनीट्रैप का शिकार बनाया जा सकता है। साथ ही, सोशल मीडिया पर बिना जाने समझे ऑनलाइन फ्रेंडशिप भी न करें।

खुफिया एजेंसियों ने जारी किया है अलर्ट

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने अलग-अलग अर्द्धसैनिक बलों और पुलिस फोर्स को लेटर जारी किया है। सीआरपीएफ ने खुफिया एजेंसियों की बात को गंभीरता से लेते हुए अपने जवानों के लिए निर्देश जारी करते हुए कहा है कि वे यूनिफार्म में अपने वीडियो, फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड न करें और ना ही अनजान लोगों से ऑनलाइन दोस्ती करें। जारी किए गए लेटर में कहा गया हैकि पाया गया है कि बहुत सारे जवान अपने यूनिफार्म में वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं। इसके अलावा कई लोगों को चैट मैसेज भी भेजते हैं।

सेना द्वारा जारी किए गए लेटर में कहा गया है कि सोशल जवानों को सोशल मीडिया को लेकर सख्त हिदायत दी जाती है कि यूनीफॉर्म में फोटो और वीडियो बिल्कुल भी ना अपलोड करें। किसी को भी बिना जान पहचान के अपने फ्रेंडस सूची में भी ना शामिल करें। अगर इन निर्देशों का पालन नहीं किया जाता है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ठीक इसी तरह दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने भी लेटर जारी किया है कि गिरफ्तार शख्स या फिर अंडर ट्रायल व्यक्ति से जुड़े कमेंट सोशल मीडिया पर पोस्ट ना करें।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story