JIO का सस्ता स्मार्टफोन: 5G की कीमत होगी बेहद कम, जल्द ही होगी पेशकश

रिलायंस जियो जल्द ही पांच हजार रुपये से कम कीमत में 5G स्मार्टफोन पेश करने की योजना बना रही है। कहा ये भी जा रही है कि बिक्री बढ़ने पर इसकी कीमत और कम कर दी जाएगी। 

MUKESH AMBANI

JIO जल्द पेश कर सकता है 5जी स्मार्टफोन (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: रिलायंस जियो (Reliance Jio) अपने ग्राहकों के लिए हर बार कुछ ना कुछ नया पेश करता रहा है। अब खबर है कि जल्द ही ये कंपनी पांच हजार रुपये से भी कम कीमत में 5G स्मार्टफोन (5G Smartphone) पेश करने की योजना बना रही है। इसकी जानकारी जियो के अधिकारी ने दी है। इसके अलावा कंपनी की योजना है कि आगे बिक्री बढ़ने पर इस फोन की कीमत ढाई से तीन हजार रुपये तक कर दी जाएगी।

शुरुआती कीमत पांच हजार रुपये से होगी कम

बता दें कि कंपनी अपने इस पहल से मौजूदा समय में 2G फोन इस्तेमाल करने वाले 20-30 करोड़ मोबाइल यूजर्स को लुभाने का प्रयास करेगी। कंपनी के अधिकारी ने बताया कि जियो 5G स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 5 हजार रुपये से कम रखना चाहती है। अधिकारी ने कहा कि बिक्री बढ़ने पर इसकी कीमत ढाई से 3 हजार रुपये तक हो सकती है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारत में इस वक्त 5जी स्मार्टफोन की कीमत 27 हजार रुपये से शुरू है।

यह भी पढ़ें: भारत को हमेशा तोड़ने की बात करने वाले इस दिग्गज नेता पर ED ने कसा शिकंजा

jio
(फोटो- सोशल मीडिया)

कंपनी को मिल सकता है फायदा

जियो की इस योजना से करोड़ों 2जी यूजर्स प्रभावित हो सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो कंपनी को काफी फायदा मिलेगा और साथ ही ग्राहकों को भी बहुत फायदा होने वाला है। क्योंकि जियो के अधिकारी ने कहा है कि अगर बिक्री बढ़ती है तो स्मार्टफोन की कीमत कम कर दी जाएगी। बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की 43वीं एनुअल मीटिंग (AGM) में मुकेश अंबानी ने भारत को 2 जी मुक्त बनाने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें: पीएम की बर्बादी शुरू: धार्मिक पार्टी नें किया बड़ा एलान, पाकिस्तान में मचा बवाल

reliance jio
(फोटो- सोशल मीडिया)

मुकेश अंबानी ने इंडिया को 2जी मुक्त बनाने की कही थी बात

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 43वीं एनुअल मीटिंग (AGM) को संबोधित करते हुए कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि रिलायंस जियो एंट्री लेवल 5जी स्मार्टफोन लेकर आएगी। साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि जियो और गूगल मिलकर भारत को 2G-मुक्त बनाएंगे। कंपनी अपने 5जी नेटवर्क उपकरण पर भी काम कर रही है।

यह भी पढ़ें: बदला LPG सिलेंडर: आम आदमी के लिए जरुरी खबर, जान लें ये नए नियम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App