लांच हुई इंश्योरेंस पाॉलिसी, कोरोना पीड़ितों को रिलायंस ने दी राहत

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। वायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रिलायंस ने एक नई COVID-19 इंश्योरेंस स्कीम लॉन्च की है।

नई दिल्ली:  पूरा देश इस समय वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा है। देश में कई लोग इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ जूक हैं। इस वायरस से देश में मरने वालों की संख्या भी लगातार बढती जा रही है। देश में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के इस प्रकोप को देखते हुए रिलायंस ने एक नई COVID-19 इंश्योरेंस स्कीम लॉन्च की है।

कोरोना पॉजिटिव होने पर 100 फीसदी भुगतान

देश में कोरोना के बढ़ते मामलो के बीच रिलायन्स द्वारा लांच की गई इस इंश्योरेंस पॉलिसी के तहत अगर कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे इस इंश्योरेंस पॉलिसी के अंतर्गत लाभ मिलेगा। इस प्लान के तहत न उन्हें 100 फीसदी एश्योर्ड रकम मिलेगा, बल्कि पे कट भी कवर होगा।

ये भी पढ़ें-  News Track ने की राज्यमंत्री पंडित सुनील भराला से Exclusive बातचीत

इस पॉलिसी के रूल के अनुसार इस पॉलिसी को लेने वाला व्याक्ति अगर कोविड-19 पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे रिलायंस जनरल इंश्योरेंस की तरफ से एश्योर्ड रकम कर लम सम 100 फीसदी भुगतान किया जायेगा। अगर वह व्यक्ति क्वारंटीन है तो उन्हें इस दौरान एश्योर्ड रकम का 50 फीसदी भुगतान किया जायेगा।

3 से 60 साल तक का का कोई भी ले सकता है पॉलिसी

इस इंश्योरेंस का लाभ का कौन उठा सकता है, इस विषय में जानकारी दते हुए बताया गया कि इस कोविड-19 इंश्योरेंस स्कीम को 3 महीने की उम्र से लेकर 60 साल की उम्र तक का कोई भी व्यक्ति लाभ ले सकता है। इस स्कीम के तहत एश्योर्ड रकम 25,000 रुपये से लेक 2 लाख रुपये तक की होगी। इस प्लान में 1 साल की पॉलिसी पीरियड और 15 दिन वेटिंग पीरियड है। इसका मतलब है कि इस स्कीम के लेने के 15 दिन के बाद से ही क्लेम किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें-  लॉकडाउन का उल्लंघन: फौजी करवा रहा था निर्माण, शटरिंग गिरने से आधा दर्जन घायल

 

कंपनी ने कहा है कि उसने इस पॉलिसी को मौजूदा महमारी के बीच आने वाले फाइनेंशियल अड़चन को ध्यान में रखते हुए लिया है। यह एक लम सम पॉलिसी है, जो ट्रीटमेंट कॉस्ट पर निर्भर नहीं करती है। इस प्लान में एडिशनल बेनिफिट के तौर पर, अगर नौकरी चली जाने या पे कट के नुकसान को भी कवर करेगा।

PhonePe भी कर चुका है स्कीम लांच

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन में बढ़े विवाद, कहीं आप के घर में भी तो नहीं हो रहा ऐसा

बता दें कि देश में जारी कोरोना वायरस के प्रकोप से लोगों को राहत देने के लिए सरकार तो अपना काम कर ही रही है। लेकिन प्राइवेट कम्पनियां भी लोगों को ऐसे समय में सहयोग देने में कहीं भी पीछे नहीं हैं। इसके पहले फोनपे ने बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस के साथ मिलकर ‘कोरोना केयर’ नाम से एक पॉलिसी लॉन्च किया था। 156 रुपये की इस पॉलिसी के तहत 50,000 रुपये का इंश्योरेंस कवर मिलेगा। यह पॉलिसी 55 साल से कम उम्र के लोगों के लिए होगा। यह देश में किसी भी कोविड-19 अस्पताल में भर्ती होने वाले पाॉलिसीहोल्डर के लिए वैलिड होगा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App