×

ट्रैक्टर रैली को लेकर को लेकर आज SC में हुई सुनवाई, यहां पढ़ें किसने क्या कहा?

किसान नेता सतनाम सिंह पन्नू का कहना है कि हम अपनी रैली से गणतंत्र दिवस की परेड को परेशान नहीं करेंगे, हम अलग इलाके में अपनी रैली निकालेंगे। अगर पुलिस रोकती है, तो हम फिर भी ट्रैक्टर रैली निकालेंगे।

Aditya Mishra
Published on: 18 Jan 2021 8:13 AM GMT
ट्रैक्टर रैली को लेकर को लेकर आज SC में हुई सुनवाई, यहां पढ़ें किसने क्या कहा?
X
संयुक्त किसान मोर्चा ने भारतीय किसान यूनियन (चढ़ूनी) के प्रधान गुरनाम सिंह चढ़ूनी को सस्पेंड कर दिया है। किसान संगठनों के धरने को लगभग दो महीने पूरे होने को हैं।

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों के ट्रैक्टर मार्च को लेकर सुनवाई हुई। कोर्ट ने इस मामले में कहा कि किसानों को ट्रैक्टर रैली निकालने देनी है या नहीं, ये तय करना पुलिस का काम है। अदालत में बुधवार को फिर इस मामले में सुनवाई होगी।

किसान अभी भी अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं। उनका कहना है कि गणतंत्र दिवस के दिन किसानों का ट्रैक्टर मार्च होगा।

वहीं इस पर दिल्ली पुलिस के हाथ में गेंद जाती दिख रही है। कोर्ट ने जो बातें कही हैं उससे जाहिर हो रहा है कि इस मामले में पुलिस को ही ये तय करना होगा कि उन्हें अब आगे क्या करना है।

सुप्रीम कोर्ट में आज ट्रैक्टर रैली को लेकर सुनवाई करते समय अदालत की तरफ से कहा गया कि रामलीला मैदान में प्रदर्शन की इजाजत पर पुलिस को फैसला करना है।

साथ ही अदालत ने ये भी कहा कि शहर में कितने लोग, कैसे आएंगे ये पुलिस तय करेगी। मुख्य न्यायधीश ने कहा कि क्या अब अदालत को बताना होगा कि सरकार के पास पुलिस एक्ट के तहत क्या शक्ति है।

ट्रैक्टर मार्च पर फैसला: CJI बोले-दिल्ली में कौन आएगा, पुलिस करेगी तय

tractor rally ट्रैक्टर रैली को लेकर को लेकर आज SC में हुई सुनवाई, यहां पढ़ें किसने क्या कहा?(फोटो:सोशल मीडिया)

पुलिस रोकती है, तो हम फिर भी ट्रैक्टर रैली निकालेंगे: किसान नेता सतनाम सिंह

सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में सुनवाई के बाद किसान नेता सतनाम सिंह पन्नू का ताजा बयान आया है। जिसमें उन्होंने ये कहा है कि सुप्रीम कोर्ट का ट्रैक्टर रैली के मामले में दखल ना देना किसानों की जीत है।

पुलिस और केंद्र सरकार इस मसले पर किसानों से वार्ता करे, हम गणतंत्र दिवस के दिन शांतिपूर्ण तरीके से अपनी रैली निकालेंगे।

सतनाम सिंह पन्नू का कहना है कि हम अपनी रैली से गणतंत्र दिवस की परेड को परेशान नहीं करेंगे, हम अलग इलाके में अपनी रैली निकालेंगे। अगर पुलिस रोकती है, तो हम फिर भी ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। हमने अपनी बैठक में ये निर्णय पहले ही ले लिया था।

PF Pension पर फैसला: सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, मिल सकती है बड़ी राहत

farmer-protest ट्रैक्टर रैली को लेकर को लेकर आज SC में हुई सुनवाई, यहां पढ़ें किसने क्या कहा?(फोटो:सोशल मीडिया)

संयुक्त किसान मोर्चा ने गुरनाम सिंह चढ़ूनी को किया सस्पेंड

केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों के धरने को दो महीने पूरे होने को हैं। इस बीच आज ये बड़ी खबर आई है कि संयुक्त किसान मोर्चा ने भारतीय किसान यूनियन (चढ़ूनी) के प्रधान गुरनाम सिंह चढ़ूनी को सस्पेंड कर दिया है। संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है कि वो गुरनाम चढ़ूनी द्वारा बुलाई गई बैठक से संबंध नहीं रखता है।

छत्तीसगढ़: ITBP का कमाल, नक्सल प्रभावित जिले में शुरू किया ‘स्मार्ट’ स्कूल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story