×

रिया ने चली चाल: किया ये बड़ा दावा, जमानत के लिए नया पैतरा

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती अपने बयान से पलट गई हैं।

Shivani
Published on: 10 Sep 2020 4:15 AM GMT
रिया ने चली चाल: किया ये बड़ा दावा, जमानत के लिए नया पैतरा
X

अंशुमान तिवारी

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती अपने बयान से पलट गई हैं। रिया चक्रवर्ती की ओर से सत्र अदालत में दायर जमानत याचिका में दावा किया गया है कि एनसीबी की ओर से रिया को खुद के खिलाफ बयान देने और अपराध को स्वीकार करने के लिए मजबूर किया गया। उन्होंने अपनी स्वीकारोक्ति वापस लेने की बात भी कही है। रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होनी है।

अपराध स्वीकार करने के लिए मजबूर किया

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने तीन दिन की लगातार पूछताछ के बाद रिया को मंगलवार को गिरफ्तार किया था। इस मामले में गिरफ्तारी के बाद रिया की ओर से जमानत की मांग की गई थी मगर मजिस्ट्रेट की अदालत ने उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया था। रिया के वकील ने मजिस्ट्रेट अदालत के न्यायिक अधिकार पर आपत्ति भी जताई थी।

Rhea

ये भी पढ़ेंः सुशांत केस : ऐसे बीती रिया की जेल में रात, जानें क्या-क्या हुआ उसके साथ

अब रिया के वकील सतीश मानशिंदे की ओर से रिया की जमानत के लिए दूसरी बार कोशिश की गई है। इस याचिका में रिया की ओर से निर्दोष होने का दावा करते हुए कहा गया है कि उसे अपराध स्वीकार करने के लिए मजबूर किया गया। रिया का यह भी कहना है कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है और उन्हें झूठे मामले में फंसाया गया है।

सिर्फ पुरुष अफसरों ने की पूछताछ

रिया चक्रवर्ती का यह भी कहना है कि तीन दिनों तक एनसीबी की ओर से मुझसे घंटों पूछताछ की गई और इस दौरान कानूनी सलाह तक मेरी पहुंचे नहीं थी। उनका कहना है कि पुरुष अफसरों में उनसे लगातार 8-8 घंटे तक पूछताछ की और इस दौरान वहां कोई महिला अफसर भी मौजूद नहीं थी।

Rhea Chakraborty

रिया ने खुद के निर्दोष होने का दावा करते हुए कहा कि उन्होंने कोई गुनाह नहीं किया है। याचिका में रिया की ओर से यह भी कहा गया है कि उनके पास से ड्रग्स या कोई साइकोट्रॉपिक पदार्थ बरामद नहीं हुआ।

ये भी पढ़ेंः रियल लाइफ की हीरोइन बनीं कंगना, सोशल मीडिया पर मिला बड़ा समर्थन

भाई की याचिका पर भी आज सुनवाई

रिया के साथ ही उसके भाई शोविक ने भी सेशन कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दायर की है। उनके वकील सतीश मानशिंदे का कहना है कि गुरुवार को रिया और उनके भाई शोविक की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी। रिया पर ड्रग्स लेने के साथ ही सुशांत को ड्रग्स देने सहित कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

rhea chakrborty

एनसीबी की ओर से रिया की भूमिका ड्रग्स के ट्रांसपोर्टेशन और जमा करने वाले सिंडिकेट के सदस्य के तौर पर दिखाई गई है। हालांकि रिया ने अपने बयान में यह बात मानी है कि वह ड्रग्स लेती थीं।

रिया ने जेल में बताया जान को खतरा

गिरफ्तारी के बाद पहली रात एनसीबी की लॉकअप में गुजारने के बाद अब रिया को भायखला जेल में रखा गया है। रिया को ग्राउंड फ्लोर पर अलग सेल में रखा गया है। शीना बोरा हत्याकांड मामले में आरोपी इंद्राणी मुखर्जी भी इसी जेल में है। रिया का सेल इंद्राणी मुखर्जी के सेल के पास ही है।

rhea

रिया चक्रवर्ती को पहले भायखला जेल के सामान्य बैरक में ही रखा गया था, लेकिन सुरक्षा कारणों से रिया को शाम के समय अलग सेल में भेज दिया गया। रिया ने अपनी जमानत याचिका में जेल में अपनी जान को खतरा भी बताया है।

दोषी साबित होने पर 10 साल की कैद

रिया और उसके भाई शोविक पर एनडीपीएस कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस कानून की धारा 27-ए के तहत तस्करी और अपराधियों को शरण देने वालों के खिलाफ सजा का प्रावधान किया गया है। इस धारा के तहत यदि दोनों दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें कम से कम 10 साल की सजा और दो लाख रुपये तक जुर्माना अदा करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ेंः कंगना पर कार्रवाई से फूटा गुस्सा, कहीं शिवसेना का ही डिमॉलिशन न शुरू हो जाए

दूसरी ओर रिया के वकील की ओर से दावा किया गया है कि आरोपी ने बहुत कम मात्रा में मादक पदार्थों की खरीद की और यह एक जमानती अपराध है। उन्होंने इसी आधार पर रिया को जमानत देने की मांग की है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story