×

घातक कोरोना पर आदेशः किसी भी दिन और समय लगेगी वैक्सीन, हुआ बड़ा एलान

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले बढ़ने लगे हैं। बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए सरकार ने सप्ताह के किसी भी दिन और किसी भी समय पर टीकाकरण करने को मंजूरी दे दी है।

Monika
Published on: 4 March 2021 5:15 AM GMT
घातक कोरोना पर आदेशः किसी भी दिन और समय लगेगी वैक्सीन, हुआ बड़ा एलान
X
इन राज्यों में फिर कोरोना का खतरा, सरकार ने किसी भी दिन टीका लगाने की मंजूरी दी

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले बढ़ने लगे हैं। जिसमें छह राज्यों महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, तमिलनाडु, गुजरात और कर्नाटक शामिल है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए सरकार ने सप्ताह के किसी भी दिन और किसी भी समय पर टीकाकरण करने को मंजूरी दे दी है। जिसके चलते अस्पतालों में कम भीड़ होगी।

पीएम मोदी ने किया ऐलान

बता दें, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कहा कि अब सप्ताह के किसी भी दिन और किसी भी समय अपनी सुविधा अनुसार टीका लगवा सकते है। वही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बुधवार को बताया कि सरकार ने कोरोना वायरस से शीघ्र निपटने के मकसद से टीकाकरण की गति तेज करने के लिए कोविड-19 टीका लगवाने संबंधी समय की बाध्यता हटा दी है और अब लोग अपनी सुविधा के अनुसार सप्ताह के किसी भी दिन एवं किसी भी समय टीका लगवा सकते हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात

हर्षवर्धन ने आगे बताया कि पीएम मोदी देश के नागरिकों के स्वास्थ्य के साथ-साथ समय की कीमत समझते हैं। मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा था कि लोगों को टीका लगवाने की सुबह नौ से शाम पांच बजे तक का समय समाप्त कर दिया गया है। उन्होंने अस्पतालों पर फैसला छोड़ दिया है कि वह इस समय सीमा के बाद भी टीका लगाना जारी रखना चाहते हैं या नहीं।

ये भी पढ़ें-सबसे बड़े रॉकेट ने भरी उड़ान, लैंडिंग होते ही ब्लास्ट, फिर टूटा एलन मस्क का सपना

एक मार्च से 60 वर्ष वाले लोगों को टीका

आपको बता दें, कि एक मार्च से 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण शुरू हो गया। बुधवार सुबह सात बजे तक की प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, देश भर में 3,12,188 सत्रों में 1.56 करोड़ (1,56,20,749) टीकों की खुराक दी जा चुकी है।

ये भी पढ़ें : बारिश होगी फिर से: 5 मार्च से गिरेगा झमाझम पानी, इतने दिन मौसम रहेगा भीगा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story