×

रेलवे की बंपर भर्तियां: सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका, जल्द करें अप्लाई

भारत सरकार के रेल मंत्रालय के अधीन मिनी रत्न पब्लिक सेक्‍टर कंपनी राइट्स लिमिटेड (RITES Limited) ने नया भर्ती विज्ञापन जारी किया है। कंपनी ने इंजीनियर के 170 पदों पर आवेदन मांगे हैं।

Shreya
Published on: 6 Nov 2020 11:48 AM GMT
रेलवे की बंपर भर्तियां: सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका, जल्द करें अप्लाई
X
रेलवे की बंपर भर्तियां: सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका, जल्द करें अप्लाई

नई दिल्ली: अगर आप सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2020) की तलाश में हैं तो ये आपके लिए बेहद अच्छी खबर साबित होने वाली है। दरअसल, हम आपको आज सरकारी नौकरी के बारे में बताने जा रहे हैं। दरअसल, भारत सरकार के रेल मंत्रालय के अधीन मिनी रत्न पब्लिक सेक्‍टर कंपनी राइट्स लिमिटेड (RITES Limited) ने नया भर्ती विज्ञापन जारी किया है।

इन पदों पर निकलीं भर्तियां

RITES Limited ने इंजीनियर के 170 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। कंपनी ने सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग ट्रेड्स में भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार राइट्स लिमिटेड के ऑफिशियल पोर्टल recruit.rites.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: खूनी संघर्ष: दो पक्षों में जमकर चलें लाठी-डंडे, कई लोग हुए लहूलुहान, एक ने तोड़ा दम

किस आधार पर होगा चयन

बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया 5 नंवबर से शुरू हो चुकी है। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपके पास 26 नवंबर 2020, शाम पांच बजे तक लास्ट डेट है। इन पदों पर उम्‍मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा। जबकि पांच फीसदी नंबर अनुभवी उम्‍मीदवारों को दिए जाएंगे। तो चलिए आपको बताते हैं इस भर्ती से जुड़ी जरुरी बातें-

यह भी पढ़ें: फिर आई क्रिप्टोकरेंसी: बिटकॉइन की कीमतों में जबरदस्त उछाल, देश में बढ़ी मांग

जारी पदों का विवरण

सिविल इंजीनियर- 50 पद

इलेक्ट्रिकल इंजीनियर- 30 पद

मैकेनिकल इंजीनियर- 90 पद

कुल पद

कुल 170 पद

जरुरी तारीख

05 नवंबर से आवेदन शुरू

26 नवंबर 2020 आवेदन की लास्ट डेट

यह भी पढ़ें: संत के खुले राज: शिष्या ने किया भंडाफोड़, लड़कियों के साथ करता था ऐसा गंदा काम

केवल ऐसे उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

बता दें कि इन पदों पर केवल BE/ B.Tech डिग्री धारक कैंडिडेट ही भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 40 साल निर्धारित की गई है। इसकी गणना 01 नवंबर 2020 के आधार पर की जाएगी। बताते चलें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए अनारक्षित और ओबीसी कैटेगरी के उम्‍मीदवारों को आवेदन शुल्‍क के तौर पर 600 रुपये देने होंगे। जबकि आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को 300 रुपये देने हैं।

यह भी पढ़ें: SBI ने किया बड़ा ऐलान: ग्राहकों को दी ये सुविधा, अब नहीं लिया जाएगा कोई शुल्क

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story