×

RJD का बड़ा आरोप: बिहार में NDA ने की जनमत की चोरी, जबरन बैठाया विपक्ष में

बिहार के इस्लामपुर से राजद विधायक राकेश कुमार रौशन ने शनिवार को रिम्स में लालू प्रसाद से मुलाकात की। पार्टी सुप्रीमो से मुलाकात के बाद मीडियाकर्मियों से उन्होने कहा कि, बिहार में एनडीए ने जनमत की चोरी की है। यूपीए के लोगों को जबरन विपक्ष में बैठाया गया है।

Newstrack
Published on: 12 Dec 2020 4:25 PM GMT
RJD का बड़ा आरोप: बिहार में NDA ने की जनमत की चोरी, जबरन बैठाया विपक्ष में
X
RJD का बड़ा आरोप: बिहार में NDA ने की जनमत की चोरी, जबरन बैठाया विपक्ष में

रांची: बिहार के इस्लामपुर से राजद विधायक राकेश कुमार रौशन ने शनिवार को रिम्स में लालू प्रसाद से मुलाकात की। पार्टी सुप्रीमो से मुलाकात के बाद मीडियाकर्मियों से उन्होने कहा कि, बिहार में एनडीए ने जनमत की चोरी की है। यूपीए के लोगों को जबरन विपक्ष में बैठाया गया है। राजद विधायक ने कहा कि, चुनाव जीतने के बाद वे लालू प्रसाद की सेहत का हाल जानने आए थे। विधायक के साथ उनकी पत्नी मंजू रौशन भी रिम्स पहुंची थी।

ये भी पढ़ें: बंगाल में फिर बवाल: खून से लथपथ BJP कार्यकर्ता, एक की मौत, TMC पर बड़ा आरोप

लालू नहीं हैं क़ैदी

इस्मालपुर से राजद विधायक राकेश कुमार रौशन की पत्नी मंजू रौशन ने कहा कि, लालू प्रसाद यादव कोई क़ैदी नहीं हैं। उन्हे जबरन क़ैदी बनाकर रखा गया है। रिम्स में मीडिया कर्मियों से उन्होने कहा कि, पार्टी सुप्रीमो से हर कोई मिलना चाहता है लेकिन मिलने नहीं दिया जाता है। लालू से मिलने वाले कोई अपराधी तो नहीं हैं। पार्टी सुप्रीमो से मिलने में अड़चन डाला जाता है। लिहाज़ा, सप्ताह में कम से कम दो दिन लालू प्रसाद से मिलने दिया जाना चाहिए। जेल प्रशासन को इसपर विचार करना चाहिए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने की मुलाकात

जेल मैनुवल के मुताबिक लालू प्रसाद से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होने राजद सुप्रीमो का हालचाल जाना। मीडिया कर्मियों से बात करते हुए उन्होने कहा कि, किडनी की समस्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। लिहाज़ा, वे झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से लालू की सेहत को लेकर पूरी जानकारी लेंगे। लालू को एम्स शिफ्ट किए जाने के सवाल पर उन्होने कहा कि, इस बाबत लालू की रिपोर्ट देखने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/12/RJD_MLA_RAKESH_KR._ROSHAN.mp4"][/video]

तीन लोगों को मुलाकात की इजाज़त

चारा घोटाले में सज़ायाफ्ता लालू प्रसाद रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत हैं। लिहाज़ा, जेल मैनुअल के मुताबिक लालू से प्रत्येक शनिवार को मात्र तीन लोग मुलाकात कर सकते हैं। होटवार जेल अधीक्षक की अनुमति से ही राजद सुप्रीमो से मुलाकात हो सकती है। आपको बता दें कि, लालू प्रसाद से मुलाकात को लेकर कई प्रश्न भी खड़े हो चुके हैं। पिछले दिनों झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान लालू से मिलने वालों की सूची भी मांगी गई थी। लिहाज़ा, जेल प्रशासन फूंक-फूंक कर क़दम उठा रहा है।

ये भी पढ़ें: इन राज्यों में दो दिन तक होगी भारी बारिश और गिरेंगे ओले, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

पेइंग वार्ड में इलाजरत लालू

लालू प्रसाद यादव रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाजरत हैं। कोरोना के बढ़ते दायरे की वजह से उन्हे कुछ दिनों के लिए रिम्स निदेशक के केली बंगला में शिफ्ट कर दिया गया था। हालांकि, लालू के कथित ऑडियो टेप वायरल होने के बाद उन्हे दोबारा पेइंग वार्ड में भर्ती कराया गया है। पेइंग वार्ड में शिफ्ट होने के बाद लालू की सेहत में गिरावट दर्ज की गई है। लालू का इलाज करने वाले चिकित्सक डॉ. उमेश प्रसाद की मानें तो उन्हे हार्ट, किडनी, शूगर समेत कई गंभीर बीमारियां हैं।

रांची से शाहनवाज़ की रिपोर्ट

Newstrack

Newstrack

Next Story