×

इन राज्यों में दो दिन तक होगी भारी बारिश और गिरेंगे ओले, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग ने बताया कि 13 से 15 दिसंबर के दौरना उत्तर प्रदेश में अलग-अलग क्षेत्रों में बहुत घना कोहरा छाने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 4-5 दिनों में मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र और 13 से 15 दिसंबर, 2020 के दौरान विदर्भ और छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश हो सकती है।

Newstrack
Published on: 12 Dec 2020 2:47 PM GMT
इन राज्यों में दो दिन तक होगी भारी बारिश और गिरेंगे ओले, पड़ेगी कड़ाके की ठंड
X
मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आने वाले 24 से 48 घंटों में कई राज्‍यों, शहरों में बारिश हो सकती है जबकि पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी।

नई दिल्ली: देश में मौसम अचानक बदल गया है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आने वाले 24 से 48 घंटों में कई राज्‍यों, शहरों में बारिश हो सकती है जबकि पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी। बारिश और बर्फबारी के बाद ठंड और बढ़ेगी। देश के कई इलाकों में दो दिन से कड़ाके की ठंड़ पढ़ रही है। इसके साथ शीतलहर की भी शुरुआत हो चुकी है।

भारतीय मौसम विभाग(IMD) ने बताया कि 13 से 15 दिसंबर के दौरना उत्तर प्रदेश में अलग-अलग क्षेत्रों में बहुत घना कोहरा छाने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 4-5 दिनों में मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र और 13 से 15 दिसंबर, 2020 के दौरान विदर्भ और छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, राजस्थान और मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में अगले दो दिन में बारिश हो सकती है। राजस्थान में 15 दिसंबर के बाद और ठंड बढ़ेगी। यूपी, बिहार में 15-16 दिसंबर को बारिश हो सकती है। बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश व सर्दी होगी। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और उत्तराखंड में भी बारिश होगी व ठंड बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें...राजस्थान बॉर्डर से कल हजारों किसान निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च, 14 को करेंगे भूख हड़ताल

Snowfall

राजस्‍थान के क्षेत्रीय मौसम विभाग ने बताया है कि जयपुर, अजमेर, नागौर, कोटा, बारां, बूंदी, झालावाड़ चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, झुंझुनू, चूरू, सवाईमाधोपुर, करौली जिलों और आसपास के क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। जयपुर, अजमेर जिलों में हल्की बारिश और गरज के साथ ओले पड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें...राफेल की बढ़ी ताकत: लगाया जाएगा ये खतरनाक हथियार, पलभर में तबाह होंगे दुश्मन

इसके अलावा पंजाब और हरियाणा के कई जिलों में और दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है। मध्य प्रदेश गुजरात तथा महाराष्ट्र में भी बारिश होने की संभावना है। गुजरात के भी कई जिलों में बादल बरस सकते हैं। जानकारों का कहना है कि एक साथ कई मौसमी सिस्टमों का प्रभाव है। इसके कारण गुजरात और राजस्थान में बारिश की गतिविधियां दिखेंगी।

ये भी पढ़ें...सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: सरकार ने दिया तोहफा, होगा बंपर फायदा

यहां भारी बर्फबारी

जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार को भारी बर्फबारी हुई है। डोडा जिले के गुरमुल गांव में भारी बारिश के बाद भूस्खलन हो गया जिसके कारण आठ परिवार फंस गए। उन्हें निकालकर सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हो रही है, तो वहीं निचले इलाकों में बारिश हुई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story