×

बीकानेर लैंड डील: वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, केस में आज हो सकती है अंतिम बहस

बीकानेर लैंड डील में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच का सामना कर रहे रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन वाड्रा के लिए आज का दिन अहम साबित हो सकता है।

Aditya Mishra
Published on: 19 April 2023 10:10 PM GMT (Updated on: 19 April 2023 6:23 AM GMT)
बीकानेर लैंड डील: वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, केस में आज हो सकती है अंतिम बहस
X

जोधपुर: बीकानेर लैंड डील में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच का सामना कर रहे रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन वाड्रा के लिए आज का दिन अहम साबित हो सकता है।

इस केस में आज जोधपुर हाई कोर्ट में अंतिम बहस हो सकती है। इस मामले अदालत ने रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन वाड्रा की गिरफ्तारी पर रोक लगाई है। गुरुवार को कोर्ट इस मामले में अंतिम सुनवाई रिकॉर्ड कर सकती है।

ये भी पढ़ें...राफेल विवादः भाजपा ने अब राबर्ट वाड्रा को लपेटा, चहेती कंपनी को डील दिलाने के प्रयास का आरोप

22 अगस्त को इस मामले की हुई थी सुनवाई

बता दें कि 22 अगस्त को इस मामले में जस्टिस जीआर मूलचंदानी के अधीन कोर्ट में सुनवाई हुई थी।

यह सुनवाई रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन वाड्रा से जुड़ी स्काई लाईट हॉस्पिटालिटी प्राइवेट लिमिटेड और महेश नागर की याचिका पर हुई थी।

तब प्रवर्तन निदेशालय की ओर से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल दीपक रस्तोगी ने इस केस में जल्द सुनवाई की मांग की थी।

22 अगस्त को दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने अगली सुनवाई के लिए 12 सितंबर की तारीख तय किया था। माना जा रहा है इस केस में आज से अंतिम सुनवाई हो सकती है।

अंतिम बहस के लिए अदालत से और समय की मांग की गई थी

स्काईलाइट हॉस्पिटालिटी प्राइवेट लिमिटेड और रॉबर्ट वाड्रा मुकदमे में सुनवाई के दौरान वाड्रा की ओर से वकील कुलदीप माथुर ने अंतिम बहस के लिए अदालत से और समय की मांग की थी।

लेकिन एएसजी रस्तोगी ने इसका विरोध करते हुए कहा था कि अंतिम बहस जल्द होनी चाहिए। प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में रॉबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक को भी हटाने की मांग की है।

ये भी पढ़ें...मनी लॉन्ड्रिंग केस: अवैध संपत्ति मामले में ईडी ने वाड्रा से 9वीं बार की पूछताछ

बीकानेर लैंड डील मामला

दरअसल यह पूरा मामला बीकानेर के कोलायत क्षेत्र में 275 बीघा जमीन खरीद फरोख्त से जुड़ा हुआ है। बताया जा रहा है कि यह जमीन बीकानेर के महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के विस्थापित लोगों को अलॉट की किया जाना था लेकिन इसे गलत तरीके से खरीदा गया। अब इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है।

ये भी पढ़ें...राबर्ट वाड्रा को Clean Chit मिलते ही ट्रेंड हुआ ModiSavesCorruptVadra

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story