×

ट्रेन की हाथी से जबरदस्त टक्कर: दो हाथियों ने तोड़ा दम, पटरी से उतरी बोगियां

बुधवार की रात एक ट्रेन हावड़ा-मुंबई रेलवे लाइन से नासिक से शालीमार जा रही थी। ये पार्सल वैन जैसे ही महिपानी इलाके पर पहुंची, वैसी ही हाथियों का झुंड रेलवे लाइन के सामने आ गए। ऐसे में पार्सल वैन ट्रेन से दो हाथियों की टक्कर हो गई।

Shreya
Published on: 4 Feb 2021 6:33 AM GMT
ट्रेन की हाथी से जबरदस्त टक्कर: दो हाथियों ने तोड़ा दम, पटरी से उतरी बोगियां
X
ट्रेन की हाथी से जबरदस्त टक्कर: दो हाथियों ने तोड़ा दम, पटरी से उतरी बोगियां

राउरकेला: बड़ी खबर ओड़िशा के राउरकेला से सामने आ रही है, जहां पर एक वैन ट्रेन की टक्कर से दो हाथियों की मौत हो गई। राउरकेला करीब 30 किलोमीटर दूर हावड़ा-मुंबई रेलवे लाइन पर भालुलता-जराइकेला के बीच महिपनी में कल यानी बुधवार देर रात 1 बजकर पांच मिनट पर एक पार्सल वैन ट्रेन से दो हाथियों की टक्कर हो गई, जिससे दोनों की मौत हो गई। वहीं एक हाथी से टकराने के बाद ट्रेन की दो बोगियां भी पटरी से उतर गईं।

हाथियों का झुंड आया ट्रेन के सामने

वहीं, घटना की सूचना मिलते ही रेलवे विभाग के वरिष्ठ अधिकारी समेत अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। अधिकारी मामले की जांच में जुट गए हैं। मामले में मिली सूचना के मुताबिक, बुधवार की रात एक ट्रेन हावड़ा-मुंबई रेलवे लाइन से नासिक से शालीमार जा रही थी। ये पार्सल वैन जैसे ही महिपानी इलाके पर पहुंची, वैसी ही हाथियों का झुंड रेलवे लाइन के सामने आ गए। ऐसे में पार्सल वैन ट्रेन से दो हाथियों की टक्कर हो गई।

यह भी पढ़ें: छात्रों की जान खतरे मेंः 40 स्टूडेंट्स मिले कोरोना संक्रमित, तत्काल सील हुआ अस्पताल

train derailed (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

रेलवे लाइन पार कर रहे थे हाथी

ये हाथियों का झुंड रेलवे लाइन पार कर रहा था, तभी यह हादसा हो गया। टक्कर के बाद एक हाथी टुकड़ों में कट गया, जबकि दूसरे की भी ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। वहीं हाथियों के झुंड में शामिल अन्य हाथियों ने रेलवे लाइन पार कर लिया था, जिस वजह से वो इस घटना की चपेट में आने से बच गए। बताया जा रहा है कि हाथियों की टक्कर की वजह से पार्सल वैन भी पटरी से उतर गए, जिसे वापस लाने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि हावड़ा-मुंबई ट्रेन कल रात से बंद है।

यह भी पढ़ें: राकेश टिकैत बदनाम! फर्जी FB आईडी पर अश्लील पोस्ट, दर्ज हुई शिकायत

इससे पहले भी हुआ ऐसा

बता दें कि इससे पहले भी उड़ीशा में एक ऐसा ही हादसा हो गया था। जहां पर एक ट्रेन की हाथी से टक्कर होने के बाद ट्रेन पटरी से नीचे हो उतर गई थी। उस वक्त पुरी-सूरत एक्सप्रेस इंडन के इंजन के छह पहिए नीचे उतर गए थे। हालांकि हादसे में किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ था।

यह भी पढ़ें: किसानों ने उखाड़ी कीलें! रातोंरात बदली दिल्ली बाॅर्डर की तस्वीर, आंदोलन नहीं अब जंग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story