×

रेल टिकट पर सबसे बड़ा खुलासा, एजेंट के 3000 बैंक खाते, पाकिस्तान, दुबई से जुड़े तार

रेलवे प्रटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) ने मंगलवार को एक ई-टिकटिंग रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इस रैकेटे के तार दुबई, पाकिस्तान और बांग्लादेश से जुड़े हुए हैं। आरपीएफ डीजी अरुण कुमार ने प्रेस कांफ्रेस कर बताया कि इसके पीछे आतंकी फंडिंग का शक है।

Dharmendra kumar
Published on: 21 Jan 2020 12:48 PM GMT
रेल टिकट पर सबसे बड़ा खुलासा, एजेंट के 3000 बैंक खाते, पाकिस्तान, दुबई से जुड़े तार
X

नई दिल्ली: रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) ने मंगलवार को एक ई-टिकटिंग रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इस रैकेट के तार दुबई, पाकिस्तान और बांग्लादेश से जुड़े हुए हैं। आरपीएफ डीजी अरुण कुमार ने प्रेस कांफ्रेस कर बताया कि इसके पीछे आतंकी फंडिंग का शक है।

उन्होंने बताया कि रैकेट का सरगना दुबई में है। जांच के दौरान चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। इस मामले में गिरफ्तार एक ही व्यक्ति के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया(एसबीआई) के 2,400 ब्रांचों में अकाउंट मिले हैं।

आरपीएफ ने कुछ सालों में टिकटों के अवैध कारोबार पर सबसे बड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में झारखंड के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। शक है कि वह आतंकी फंडिंग में शामिल है। गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम गुलाम मुस्तफा है और उसे भुवनेश्वर से दबोचा गया है। मुस्तफा मदरसे में पढ़ा हुआ है, लेकिन खुद से सॉफ्टवेयर डिवेलपिंग सीखा है।

यह भी पढ़ें...शाहीन बाग में 500 रुपये देकर भीड़ जुटाने के मामले में BJP को लगा तगड़ा झटका

563 आईडी, 3000 बैंक खाते

गुलाम मुस्तफा के पास से आईआरसीटीसी के 563 पर्सनल आईडी पाई गई है। इसके अलावा शक है कि एसबीआई के 2,400 और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों की 600 शाखाओं में उसके बैंक खाते हैं।

यह भी पढ़ें...अमित शाह की हुंकार, जितना चाहे विरोध कर लो वापस नहीं होगा CAA

NIA, ED,IB कर चुकी हैं पूछताछ

आरपीएफ के डीजी अरुण कुमार ने पत्रकारों से बताया कि ई-टिकटिंग रैकेट के मामले में गिरफ्तार गुलाम मुस्तफा से पिछले 10 दिनों में आईबी, स्पेशल ब्यूरो, ईडी, एनआईए और कर्नाटक पुलिस पूछताछ कर चुकी है। रैकेट के तार मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकी फंडिंग से जुड़ने का शक है।

यह भी पढ़ें...दिल्ली चुनाव: नामांकान का आखिरी घंटा, केजरीवाल को मिला टोकन नं-45, जमकर हंगामा

रैकेट का मास्टरमाइंड सॉफ्टवेयर डिवेलपर हामिद अशरफ 2019 में गोंडा के स्कूल में हुए बम ब्लास्ट में शामिल था। शक है वह दुबई में रह रहा है। आरपीएफ डीजी ने बताया कि शक है कि काले कारोबार से हामिद अशरफ हर महीने 10 से 15 करोड़ रुपये कमाता है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story