×

राम मंदिर में एक करोड़ दान देने वाले बाबा, भक्तों का लगा मिलने का ताता

संत स्वामी शंकर दास ऋषिकेश के नीलकंठ महादेव मंदिर की एक गुफा में 60 सालों से रह रहे हैं। इन्होंने राम मंदिर के लिए 1 करोड़ रुपये का दान दिया है। यह बात काफी आश्चर्य करने वाली है की एक गुफा में रहने वाले बाबा के पास 1 करोड़ रुपये कैसे आए।

Shraddha Khare
Published on: 31 Jan 2021 9:36 AM GMT
राम मंदिर में एक करोड़ दान देने वाले बाबा, भक्तों का लगा मिलने का ताता
X
राम मंदिर में एक करोड़ दान देने वाले बाबा, भक्तों का लगा मिलने का ताता photos (social media)

ऋषिकेश : अयोध्या में राम मंदिर बनने के लिए पूरे देश से लोग चंदा दे रहे हैं। इस लिस्ट में एक और नाम शामिल हो गया है। यह बाबा संत स्वामी शंकर दास है जिन्होंने अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर को लेकर 1 करोड़ रुपये का दान दिया है। इस दान को देकर यह काफी चर्चा का विषय बने हुए हैं। लोग इनसे मिलने आ रहे हैं। आपको बता दें कि इनकी आयु 83 वर्ष है और यह 60 सालों से एक गुफा में रह रहे हैं।

1 करोड़ रुपये का दिया दान

संत स्वामी शंकर दास ऋषिकेश के नीलकंठ महादेव मंदिर की एक गुफा में 60 सालों से रह रहे हैं। इन्होंने राम मंदिर के लिए 1 करोड़ रुपये का दान दिया है। यह बात काफी आश्चर्य करने वाली है की एक गुफा में रहने वाले बाबा के पास 1 करोड़ रुपये कैसे आए। इस पर संत स्वामी शंकर दास ने कहा कि यह पैसे उन्होंने श्रद्धालुओं के दिए हुए दान से एकत्र किए थे। आपको बता दें कि इस ऋषिकेश में इस बाबा को फक्कड़ बाबा के रूप में भी जाना जाता है।

कई नेताओं का लगा ताता

ऋषिकेश के संत स्वामी शंकर दास से मिलने कई बड़े नेताओं का ताता लग रहा है। वहीं बीजेपी के विधायक ऋतु खंडूरी इस संत से मिलने पहुंची। राम मंदिर के लिए दिए हुए दान को लेकर संत को काफी धन्यवाद किया। आपको बता दें कि संत इस दान को काफी गुप्त तरीके से देना चाहते थे लेकिन इस राशि को जाहिर इसलिए किया ताकि अन्य लोग इस राशि से प्रभावित हो और राम मंदिर में दान के लिए आगे बढ़े।

ये भी पढ़ें…Budget 2021: हलवा सेरेमनी आज, 10 दिनों के लिए अंडरग्राउंड रहेंगे कर्मचारी

ram-mandir

बैंक मैनेजर ने रकम को राम मंदिर ट्रस्ट में किया जमा

ऋषिकेश के संत स्वामी शंकर दास 1 करोड़ का चेक सीधे नहीं दे सकते थे इसलिए आरएसएस के प्रमुख सुदामा सिंघल ने इस चेक की रसीद को संत स्वामी शंकर दास लाकर दिया। आपको बता दें कि बैंक मैनेजर ने इस बड़ी रकम को सीधे अयोध्या के राम मंदिर ट्रस्ट को दे दिया।

ये भी पढ़ें…हजारों कर्मचारी बेरोजगार: CocaCola कंपनी करने जा रही ऐलान, दुनियाभर में झटका

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story