×

राष्ट्रपति ने दिलाई शपथ, संजय कोठारी ने संभाला CVC का कार्यभार

देश को भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए राष्ट्रपति के सचिव संजय कोठारी नया केंद्रीय सतर्कता आयुक्त (सीवीसी) बनाया गया है। उन्होंने शनिवार को केंद्रीय सतर्कता आयुक्त के तौर पर अपना कार्यभार संभाला।

Shreya
Published on: 25 April 2020 8:17 AM GMT
राष्ट्रपति ने दिलाई शपथ, संजय कोठारी ने संभाला CVC का कार्यभार
X

नई दिल्ली: देश को भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए राष्ट्रपति के सचिव संजय कोठारी नया केंद्रीय सतर्कता आयुक्त (सीवीसी) बनाया गया है। उन्होंने शनिवार को केंद्रीय सतर्कता आयुक्त के तौर पर अपना कार्यभार संभाला। राष्ट्रपति की ओर से जारी की गई एक विज्ञप्ति में इस बात की जानकारी दी गई है। बता दें कि आईएएस अधिकारी संजय कोठारी इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सचिव के तौर पर कार्यरत थे।

यह भी पढ़ें: यहां मुसलमानों ने लॉकडाउन की जमकर उड़ाई धज्जियां, 28 लोग हिरासत में, 6 फरार

राष्ट्रपति कोविंद ने दिलाई CVC पद की शपथ

विज्ञप्ति के मुताबिक, राष्ट्रपति भवन में सुबह साढ़े दस बजे आयोजित एक समारोह में संजय कोठारी ने केंद्रीय सतर्कता आयुक्त (सीवीसी) के तौर पर शपथ ली। विज्ञप्ति के अनुसार, राष्ट्रपति कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में संजय कोठारी को CVC पद की शपथ दिलाई। इस समारोह में राष्ट्रपति कोविंद के अलावा उप राष्ट्रपति वेकैंया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों भी शामिल रहे।

समारोह में रखा गया सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल

संजय कोठारी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान लॉकडाउन नियमों का पालन किया गया और समारोह में शामिल हुए लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रखा। इस समारोह में सभी के एक दूसरे से करीब एक-एक मीटर की दूरी पर बैठने की व्यवस्था की गई थी।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन वाला Whatsapp: अब आ रहा नया फीचर, यूजर्स की बल्ले-बल्ले

पिछले साल जून से खाली पड़ा था पद

संजय कोठारी हरियाणा कैडर के साल 1978 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और जुल्का मध्यप्रदेश कैडर के 1979 बैच के सेवानिवृत आईएएस अधिकारी हैं। बता दें कि केंद्रीय सतर्कता आयोग भ्रष्टाचारियों पर नजर रखने वाला एक स्वायत्त पद है। यह पद पिछले साल जून से ही खाली पड़ा था। आपको बता दें कि फरवरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई चयन समिति की उच्चस्तरीय बैठक में कोठारी के नाम को इस पद के लिए फाइनल किया गया था।

यह भी पढ़ें: US नेवी डिस्ट्रॉयर पर तैनात 18 अमेरिकी नौसैनिक कोरोना वायरस से हुए संक्रमित

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story