×

सऊदी अरब ने भारत को दी बड़ी इजाजत, अब खत्म होगी दोनों देशों के बीच की दूरी

वह भारत से यात्रियों को सऊदी अरब नहीं ले जाएगी, हालांकि सऊदी अरब में फंसे यात्रियों को भारत पहुंचाएगी।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 25 Sep 2020 4:56 AM GMT
सऊदी अरब ने भारत को दी बड़ी इजाजत, अब खत्म होगी दोनों देशों के बीच की दूरी
X
भारत से यात्रियों को सऊदी अरब नहीं ले जाएगी, हालांकि सऊदी अरब में फंसे यात्रियों को भारत पहुंचाएगी।

मुंबई :सऊदी अरब से भारत आने वाली फ्लाइट को बृहस्पतिवार को मंजूरी मिल गई। बता दें कि सऊदी अरब से वंदे भारत मिशन के आने जाने पर रोक लगा दी गई थी। भारत में कोरोना के मामले बढ़ने के कारण सऊदी से आने-जाने वाली उड़ानों पर मंगलवार को रोक लगा दी गई थी। पहले एक ट्वीट में एयर इंडिया ने स्पष्ट किया कि वह भारत से यात्रियों को सऊदी अरब नहीं ले जाएगी, हालांकि सऊदी अरब में फंसे यात्रियों को भारत पहुंचाएगी।

यह पढ़ें....बिहार चुनाव: महागठबंधन में संकट गहराया, रालोसपा ने चुनी अलग राह

कोरोना के कारण फैसला

सऊदी अरब के नागर विमानन विभाग ने मंगलवार को एक सर्कुलर जारी कर कहा था कि उसने भारत, ब्राजील और अर्जेंटीना की आने-जाने वाली सभी उड़ानों को निलंबित करता है। उसने कहा कि जिन देशों में कोविड-19 का ज्यादा प्रकोप है वहां की एयरलाइंस और चार्टर्ड उड़ानों को सऊदी अरब से उड़ान भरने की इजाजत नहीं देगा, हालांकि इसमें सरकारी अधिकारियों को छूट दी गई है। उल्लेखनीय है कि सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात में बड़ी तादात में भारतीय कामगार काम करते हैं।

यह पढ़ें....इस देश में जमीन पर नहीं होती खेती, जानिए कहां उगाते हैं लोग फल-सब्जियां

flight सोशल मीडिया से

आधिकारिक दस्तावेज

इसी के तहत सऊदी अरब ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर भारत से आने और जाने वाली उड़ानों पर मंगलवार को रोक लगा दी है। एक आधिकारिक दस्तावेज में यह जानकारी दी गई है। मंगलवार को जारी आदेश में सऊदी अरब के नागरिक विमानन महाप्राधिकरण (जीएसीए) ने कहा कि वह ''निम्नलिखित देशों (भारत, ब्राजील और अर्जेंटीना) से आने और जाने वाली यात्रा को निलंबित कर रहा है इसमें ऐसे व्यक्ति भी शामिल हैं जो सऊदी अरब आने से 14 दिन पहले उपरोक्त किसी भी देश में गए हैं।

अब एक दिन की रोक के बाद शनिवार से दुबई के लिए उड़ाने शुरू कीं। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार के नियमों के अनुसार भारत से यात्रा करने वाले प्रत्येक यात्री को यात्रा से 96 घंटे पहले आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना होगा और उनके पास परीक्षण में संक्रमण की पुष्टि नहीं होने वाला प्रमाणपत्र होना अनिवार्य है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story