×

SBI का अलर्ट जारी: ध्यान नहीं दिया तो फिर पछताएंगे, खाली हो जाएगा अकाउंट

कोरोना काल में देश में ठगी के मामले भी बढ़ रहे हैं। ऐसे में ठगी से बचने के लिए SBI अपने ग्राहकों को समय-समय पर आगाह करता रहता है। इसी सिलसिले में SBI ने गुरुवार को फिर अपने ग्राहकों को आगाह किया है।

Newstrack
Published on: 24 Sep 2020 9:11 AM GMT
SBI का अलर्ट जारी: ध्यान नहीं दिया तो फिर पछताएंगे, खाली हो जाएगा अकाउंट
X
SBI का अलर्ट जारी: ध्यान नहीं दिया तो फिर पछताएंगे, खाली हो जाएगा अकाउंट

नई दिल्ली: कोरोना काल में देश में ठगी के मामले भी बढ़ रहे हैं। ऐसे में SBI ठगी से बचने के लिए अपने ग्राहकों को समय-समय पर आगाह करता रहता है। इसी सिलसिले में SBI ने गुरुवार को फिर अपने ग्राहकों को आगाह किया है। SBI ने ग्राहकों को ठगों की एक नई तरीकब के बारे में अवगत कराया है। साथ ही यह भी बताया है कि ऐसे ठगी का शिकार होने पर आपको क्या करना।

ये भी पढ़ें: आतंकवादियों ने सेना पर किया बड़ा हमला, छिन ले गये हथियार, एक जवान शहीद

SBI ने किया सावधान

SBI ने सोशल मीडिया के जरिए अपने करोड़ों कस्टमर्स को सावधान करते हुए कहा कि हमारे ग्राहकों को फेक ई-मेल्स भेजे जा रहे हैं। इन ई-मेल के साथ बैंक का कोई संबंध नहीं है। साथ ही बैंक ने कहा कि ऐसे में ग्राहकों को ऐसे ई-मेल को खोलने से बचने चाहिए। इसके अलावा SBI ने यह भी बताया है कि वो अपने कस्टमर्स को इस तरह का कोई मेल नहीं भेजता है।

ये भी पढ़ें: अब बनेगा हिमालय का पहला जियोथर्मल एनर्जी प्लांट, होगी बिजली ही बिजली



सर्विस के लिए इस पोर्टल का करें इस्तेमाल

दरअसल बैंक ने अपने ग्राहकों को सावधान करते हुए एक ट्वीट किया है। बैंक ने कहा कि अगर कस्टमर्स को SBI के नाम पर ऐसा कोई मेल भेजता है तो वे तुरंत इस बात की रिपोर्ट करें। साथ ही SBI ने अपने ट्वीट में एक लिंक भी दिया है। यह लिंक नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल का है। अगर ठगों का ऐसे कोई ई-मेल आपको प्राप्त हो तो इस पोर्टल पर रिपोर्ट कर सकते हैं। साथ ही अपने​ ट्वीट में SBI ने अपने इंटरनेट बैंकिंग का भी लिंक दिया है। SBI ऑनलाइन बैंकिंग की सर्विस इस्तेमाल करने वाले ग्राहक इसी पोर्टल के जरिए ही SBI बैंकिंग सेवा का लाभ ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें: महिला सिपाही से गंदी डिमांडः बोली इज्जत बेचकर नहीं करनी नौकरी, की शिकायत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story