त्योहारों के इस सीजन में SBI लाया ये बड़ी खबर, मिलेगा जबरदस्त फायदा

फेस्टिव सीजन चल रहा है ऐसे में अगर आपके पास पैसों की कमी हो तो बिल्कुल भी परेशान होने की जरुरत नहीं है। इस समय सभी बैंक आपके लिए एक अच्छी खबर लाएं हैं।

Roshni Khan
Published on: 5 July 2023 2:12 AM GMT (Updated on: 5 July 2023 12:00 PM GMT)
त्योहारों के इस सीजन में SBI लाया ये बड़ी खबर, मिलेगा जबरदस्त फायदा
X
SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी: करें इस स्कीम में निवेश, हर महीने मिलेगा फायदा

नई दिल्ली: फेस्टिव सीजन चल रहा है ऐसे में अगर आपके पास पैसों की कमी हो तो बिल्कुल भी परेशान होने की जरुरत नहीं है। इस समय सभी बैंक आपके लिए एक अच्छी खबर लाएं हैं। अगर आप लेना चाहते हैं लोन तो आपके कुछ सरकारी बैंक लाएं हैं नए रूल्स। SBI की अगुवाई में हो रहे इस कार्यक्रम में निजी क्षेत्र के बैंकों को भी आमंत्रित किया गया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पिछले दिनों बैंकों को शिविर लगाकर कर्ज बांटने का निर्देश दिया था, जो दो चरणों में पूरा होना है।

ये भी देखें:सलमान खान की खास 3 लड़कियां! ये देखकर आपको भी चल जाएगा पता

SBI के नई दिल्ली स्थानीय मुख्यालय के मुख्य महाप्रबंधक विजय रंजन ने बताया कि शामियाना बैठक का पहला चरण तीन अक्तूबर से सात अक्तूबर 2019 के बीच चलाया जाएगा, जबकि दूसरा चरण 21 से 25 अक्तूबर के बीच चलाया जाएगा। पहले चरण में देश के 250 जिलों का चयन किया गया है, जबकि दूसरे चरण में 150 जिलों में शिविर लगाए जाएंगे। इन जिलों की पहचान की प्रक्रिया चल रही है। निर्मला सीतारमण ने देशभर के कुल 400 जिलों में शामियाना बैठक करने की घोषणा की थी।

ये भी देखें:पाकिस्तान पर बड़ा बयान, सेना रोजाना कर रही इसका सामना

ग्राहक खुलवा सकेंगे नए खाते

महाप्रबंधक विजय रंजन ने कहा कि शामियाना बैठक में ग्राहकों को आवास ऋण, मोटर वाहन ऋण, कृषि ऋण, एमएसएमई ऋण, शिक्षा ऋण, वैयक्तिक ऋण आदि की सुविधा तो मिलेगी ही, बचत बैंक खाता और बुनियादी बचत खाता भी खोला जा सकेगा। इसके अलावा ग्राहकों को भीम एप डाउनलोड करने और उसके यूज़ का तरीका भी बताया जाएगा। शिविर में लोगों को कर्ज की सैद्धांतिक मंजूरी दी जाएगी और बाद में बैंक जरूरी प्रक्रिया निपटाकर एक सप्ताह के भीतर कर्ज उपलब्ध करा देंगे।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story