खुलेंगे स्कूल-कॉलेज: सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान, आ गई तारीख

स्कूलों को लेकर बच्चों, शिक्षकों और अभिभावकों की बेचैनी को कम करते हुए मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश निशंक पोखरियाल ने कहा है कि स्कूलों और कॉलेजों को अगस्त 2020 के बाद फिर से खोला जाएगा।

नई दिल्ली : स्कूलों को लेकर बच्चों, शिक्षकों और अभिभावकों की बेचैनी को कम करते हुए मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश निशंक पोखरियाल ने कहा है कि स्कूलों और कॉलेजों को अगस्त 2020 के बाद फिर से खोला जाएगा। जहां तक संभव है कि 15 अगस्त 2020 के बाद से ही शैक्षणिक संस्थान खोले जाएं।

ये भी पढ़ें…सीमा विवाद पर भारत और चीन में बनी बात, टकराव नहीं डिप्लोमेसी से खुलेगा रास्ता

बता दें, इसी सिलसिले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एचआरडी मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक को स्कूल पुनः खोलने की योजना पर पत्र लिखा था। तो इसी कड़ी में इस बात की जानकारी उन्होंने कल ट्वीट के माध्यम से ये जानकारी दी थी।

स्कूलों की भूमिका पाठ्यपुस्तकों तक सीमित नहीं

उन्होंने अपने इस पत्र में लिखा “समय आ गया है कि कोरोना के सहअस्तित्व को स्वीकार करते हुए देश में स्कूलों की भूमिका नए सिरे से तय की जाए।”

ये भी पढ़ें…तिलमिला उठे हार्दिक: BJP में शामिल हो रहे विधायकों पर आया गुस्सा, दिया ये बयान

आगे उन्होंने कहा, स्कूलों को साहसिक भूमिका के लिए तैयार नहीं किया गया तो यह हमारी ऐतिहासिक भूल होगी, स्कूलों की भूमिका पाठ्यपुस्तकों तक सीमित नहीं रहेगी, बल्कि बच्चों को जिम्मेदार जीवन जीने के लिए तैयार करने की होगी।

गौरतलब महामारी कोरोना वायरस के कारण देशभर के स्कूल मार्च महीने से बंद है। ऐसे में स्कूल-कॉलेज और कोचिंगों द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जा रही है।

ये भी पढ़ें…नहीं रहे दिग्गज खिलाड़ी: 64 वर्ष कि आयु में ली अंतिम सांस, शोक में डूबा देश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App