×

SDM Jyoti Maurya: ज्योति मौर्य पहुंची दिल्ली HC, मीडिया में खबर को लेकर अदालत से की ये मांग

SDM Jyoti Maurya Case: यूपी की चर्चित एसडीएम ज्योति मौर्य ने मीडिया में उनके खिलाफ सामग्री चलाने को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

Aman Kumar Singh
Published on: 16 Aug 2023 11:40 AM GMT (Updated on: 16 Aug 2023 11:43 AM GMT)
SDM Jyoti Maurya: ज्योति मौर्य पहुंची दिल्ली HC, मीडिया में खबर को लेकर अदालत से की ये मांग
X
SDM Jyoti Maurya Case (Social media)

SDM Jyoti Maurya News: यूपी की बहुचर्चित एसडीएम ज्योति मौर्य (SDM Jyoti Maurya) ने बुधवार (16 अगस्त) को दिल्ली हाई कोर्ट के दरवाजे पर दस्तक दी है। उन्होंने अदालत से अपने खिलाफ मीडिया में मौजूद सभी सामग्री हटाने की मांग की है। इतना ही नहीं, एसडीएम ज्योति मौर्य ने मीडिया को भविष्य में भी अपने निजी जीवन के बारे में कोई भी जानकारी बिना उनकी इजाजत नहीं चलाने का निर्देश देने की मांग की है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश में कार्यरत एसडीएम ज्योति मौर्य के खिलाफ उनके पति आलोक मौर्य (Alok Maurya) ने धोखा देने और भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। जिसके बाद से ज्योति सुर्ख़ियों में हैं।

SDM ज्योति मौर्य क्यों हैं सुर्ख़ियों में?

एसडीएम ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य का इसी साल जून महीने में मीडिया से बात करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। वीडियो में उन्होंने पत्नी (ज्योति मौर्य) पर चीटिंग का आरोप लगाया था। उन्होंने बताया था कि 'हम दोनों की शादी साल 2010 में हुई थी। मैंने लोन लेकर अपनी पत्नी को पढ़ाया-लिखाया। उसे कोचिंग में शिक्षा दिलाई। ताकि वो अपने सपने को पूरा कर सके। लेकिन, उसने मुझे धोखा दिया।' उनके इस बयान के बाद आलोक के प्रति लोगों की सहानुभूति देखने को मिली।

ज्योति और आलोक ने एक-दूसरे लगाए गंभीर आरोप

यूपी की पीसीएस ऑफिसर बनने के बाद ज्योति मौर्या और आलोक मौर्या के बीच संबंध अच्छे नहीं रह गए। उनके रिश्तों में दरार आ गई। आलोक मौर्य ने ज्योति मौर्या पर होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे (Manish Dubey) से संबंध होने के आरोप लगाए। वहीं, एसडीएम ज्योति मौर्या ने पति आलोक मौर्या और उनके परिजनों पर दहेज उत्पीड़न (Dowry Harassment) का धूमनगंज थाने में केस दर्ज करवाया है।

आलोक मौर्य चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी हैं

गौरतलब है कि, आलोक कुमार मौर्य और ज्योति मौर्या का विवाह 2010 में हुई थी। लेकिन, ज्योति की रुचि पढ़ाई में थी। वर्ष 2015 में यूपीपीएससी में एसडीएम (SDM) पद पर ज्योति मौर्या का चयन हो गया। उन्होंने एसडीएम के पद पर 16वी रैंक हासिल की। जिसके बाद उनके तेवर बदले-बदले से नजर आने लगे। बता दें, पति आलोक मौर्या प्रतापगढ़ जिले के ग्राम पंचायत विभाग में चपरासी के पद पर कार्यरत हैं।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story