×

आतंकी साजिश का खुलासा: सेना ने लश्कर का ठिकाना किया तबाह, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षाबलों ने बड़ आतंकी ठिकाने के भंडाफोड़ किया है। यह आतंकी ठिकाना राज्य के अवंतीपोरा के काविनी क्षेत्र में था। सुरक्षाबलों ने इस आतंकी ठिकाने को नष्ट कर दिया है।

Newstrack
Published on: 16 Oct 2020 1:24 PM GMT
आतंकी साजिश का खुलासा: सेना ने लश्कर का ठिकाना किया तबाह, सर्च ऑपरेशन जारी
X
जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षाबलों ने बड़ आतंकी ठिकाने के भंडाफोड़ किया है। यह आतंकी ठिकाना राज्य के अवंतीपोरा के काविनी क्षेत्र में था।

श्रीनगर: जम्‍मू कश्‍मीर में बड़ी आतंकी साजिश का खुलासा हुआ है। सुरक्षाबलों ने राज्य के अवंतीपोरा के काविनी क्षेत्र में बड़े आतंकी ठिकाने को पकड़ा है। सुरक्षाबलों ने इस आतंकी ठिकाने को तबाह कर दिया है। सुरक्षाबलों को यहां से बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री मिली है।

अधिकारियों ने जानकारी दी 55 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स और 185 सीआरपीएफ बटालियन के साथ ही अवंतीपोरा पुलिस ने संयुक्‍त तलाशी अभियान में लश्कर-ए-तैयबा के एक भूमिगत ठिकाने का भंडाफोड़ किया है। सुरक्षाबलों ने छानबीन के दौरान यहां से खाने-पीने की चीजें, विस्फोटक, गोला-बारूद और एके-47 राइफल की 2091 राउंड गोलियां बरामद की है।

अधिकारियों ने आगे कहा कि आपत्तिजनक सामानों को कब्‍जे में लेकर जांच की शुरुआत कर दी गई है। इसके साथ ही संबंधित पुलिस स्‍टेशन में केस दर्ज कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें...मां भारती के इस ‘लाल’ की हत्या पर आज रो रहा पूरा देश, 20 बार हुआ था हमला

आतंकियों की तलाश जारी

जम्मू कश्मीर के बडगाम में शुक्रवार को आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों की एक टीम पर फायरिंग की। पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद गोलीबारी रुक गई। पुलिसा का कहना है कि आतंकवादियों ने चंदूरा क्षेत्र के हार्देपोरा में एक बगीचे से सुरक्षा बलों पर फायरिंग की। उन्होंने जानकारी दी कि इलाके को घेर लिया गया है और आतंकवादियों की तलाश की जा रही है।

Terrorist Base

ये भी पढ़ें...बम धमाके से हिला देश: ब्लास्ट में लोगों के उड़े चिथड़े, छह की दर्दनाक मौत

दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ में हुई थी। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। इस आतंकियों के बारे में जानकारी नहीं मिली पाई है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली थी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले के चाकुरा क्षेत्र में घेराबंदी की। इसके बाद तलाशी अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद तलाशी अभियान एक एनकाउंट का रूप ले लिया है। उन्होंने बताया कि इस एनकाउंटर में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया था। मारे गए आतंकवादियों की पहचान और संगठन का पता लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...बारिश ने मचाई तबाही: 28 लोगों की गई जान, हजारों लोग हुए बेघर

बता दें कि भारतीय सेना के आतंकियों के सफाए के लिए चलाए अभियान में कई आतंकी मारे गए हैं। इसके बाद आतंकी बौखलाए हुए हैं। वह मौका मिलते ही सुरक्षबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए फायरिंग कर रहे हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story